कोरोना वायरस के लिए किसी एक समुदाय को निशाना ना बनाएं- एचडी देवेगौडा

सोशल मीडिया में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए केवल एक समुदाय विशेष के लोग ही जिम्मेदार होने की अफवाहे फैलाई जा रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ राज्य सरकार को कडी कार्रवाई करनी चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौडा ने यह मांग की है।सोमवार को मुख्यमंत्री बीएस यडियूरप्पा को लिखे खत में उन्होंने एक समुदाय विशेष पर हो रहें चौतरफे हमले में इस समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा सामाजिक दायित्व है।

By: Sanjay Kulkarni

Published: 06 Apr 2020, 10:18 PM IST

बेंगलूरु.साथ में इस समुदाय के कुछ लोगों की ओर से आशा तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों पर किए जा रहें हमले भी खंडनीय है। ऐसे लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन कुछ गिनेचुने लोगों की ऐसी हरकतों के लिए इस समूदाय को ही बदनाम करना तार्किक नहीं है। उन्होंने कहा की हाल में दिल्ली में आयोजित जमात के कार्यक्रम में भाग लेकर लौटे लोगों को स्वास्थ्य परिक्षण में प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए। यह एक कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी होने के कारण इस बिमारी के लिए एक समुदाय विशेष को जिम्मेदार ठहराया नहीं जा सकता है।

कई लोग सोशल मीडिया में संदेश जारी कर एक समुदाय विशेष का सामाजिक बहिष्कार करने जैसी मांग रखते हुए सामाजिक ताने-बाने को तहस-नहस करने का प्रयास कर रहें है।ऐसी ओछी तथा घातक मानसिकता का पूरजोर विरोध करना चाहिए।

इस खत में देवेगौडा ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किसी कर्मयोगी की तरह दायित्व निभा रहें चिकित्सक, नर्स, पुलिस कर्मचारी तथा सफाई कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा है कि इन लोगों के प्रयासों के कारण से ही इस महामारी का मुकाबला संभव हो रहा है। उन्होंने राज्य में प्रति दिन अतिरिक्त 8 लाख 84 हजार लीटर दूध संग्रहित होने का जिक्र करते हुए ऐसे अतिरिक्त दूध का उसी जिले में जरुरतमंदों को वितरित करने के साथ में बागवानी उत्पादक किसानों से बागवानी उत्पाद खरीदने की मांग रखी है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned