scriptडार्क वेब से बिट काइंस देकर मंगाए जा रहे ड्रग्स का भंडाफोड़ | dope paddlers buying drugs from dark net using bitcoin | Patrika News

डार्क वेब से बिट काइंस देकर मंगाए जा रहे ड्रग्स का भंडाफोड़

locationबैंगलोरPublished: Sep 30, 2020 02:03:50 am

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

चार ड्रग्स तस्कर पुलिस के शिकंजे में फंसे

डार्क वेब से बिट काइंस देकर मंगाए जा रहे ड्रग्स का भंडाफोड़

डार्क वेब से बिट काइंस देकर मंगाए जा रहे ड्रग्स का भंडाफोड़

बेंगलूरु. नोरकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (NCB) बेंगलूरु ने चार ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार कर नशे की ७५० गोलियां जब्त की। एनसीबी को सूचना मिली थी कि नीदरलैंड्स से एक पार्सल आ रहा है। इस पार्सल में आई टैबलेट को जुलाई में जब्त किया गया था। टैबलेट का डार्कनेट के जरिए आर्डर दिया गया और भुगतान बिट काइंस के जरिए किया गया था।
जांच से पता चला कि गत 30 जुलाई 2020 को नीदरलैंड के विदेशी डाक घर से बेंगलूरु को 142 ग्राम वजन की 750 गोलियां भेजी गई थीं। पार्सल पर किसी का पता नहीं था। विश्लेषण तकनीकी, गाइड गुप्तचर तथा डिजिटल विश्लेषण की सहायता से सभी चार आरोपियों के.प्रमोद, प्रमुख आरोपी फहीम, उसके साथी ए.हाशिर और एस.एस.शेट्टी को गिरफ्तार किया गया।
फहीम ने वेब सीरीज के जरिए ड्रग्स को ऑनलाइन (डार्कनेट) मंगवाने के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त की। उसने बिट काइंस खरीदे और डार्कनेट से बिट काइंस के जरिए ड्रग्स का ऑर्डर देने लगा। वह भारत में कई जगह ड्रग्स भेजता था। उसने उडुपी में कॉलेजों के छात्रों को भी ड्रग्स की बिक्री की थी। इस मामले की जांच जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो