scriptउसे देखते ही बेसुध हो गईं वह, किसे…? | Dr M. M. Kaluburgi massacre | Patrika News

उसे देखते ही बेसुध हो गईं वह, किसे…?

locationबैंगलोरPublished: Jul 19, 2019 01:03:55 am

Submitted by:

Rajendra Vyas

डॉ. एमएम कलबुर्गी हत्याकांड
पति के हत्यारे को देखते ही बेहोश हो गईं उमादेवी
आरोपी को पहचाना
गौरी लंकेश हत्याकांड में भी शामिल था आरोपी

M.M. Kalburgi

उसे देखते ही बेसुध हो गईं वह, किसे…

बेंगलूरु. पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के प्रमुख आरोपी ने ही साहित्यकार डॉ. एमएम कलबुर्गी की हत्या की थी। गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) ने गुरुवार को धारवाड़ में हुब्बल्ली के व्यापारी गणेश मिस्किन समेत कुछ लोगों की परेड कराई। इस परेड में कलबुर्गी की पत्नी उमादेवी और घरेलू नौकर को गोली चलाने वाले की पहचान करने के लिए कहा गया।
उमादेवी, गणेश मिस्किन को देखते ही बेहोश हो गई। उन्हें होश में लाया गया तो उमा देवी ने बताया कि 30 अगस्त 2015 की सुबह वह काम में व्यस्त थी। उस समय किसी ने कॉल बेल बजाई।
उन्होंने जब दरवाजा खोला तो बाहर गणेश मिस्किन खड़ा था। उसने कलबुर्गी को बुलाने के लिए कहा। उनके पति कलबुर्गी के कमरे से बाहर आने पर गणेश मिस्किन ने उन पर दो गोलियां चला कर बाइक पर फरार हो गया। एक गोली माथे में और एक गोली सीने में लगी थी।
एसआइटी की जांच से पता चला कि गणेश मिस्किन ने इसी 7.65 एम.एम. पिस्तौल से 5 सिंतबर 2017 की रात गौरी लंकेश पर तीन गोलियां चलाकर हत्या की थी। कोर्ट के आदेश पर गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल को ही कलबुर्गी हत्या मामले की जांच सौंपी गई है। एक ही एसआइटी ने जैसे ही जांच शुरू की तो इस लंबित मामले की परतें खुलनी शुरू हो गईं और आरोपी पकड़े गए।

ट्रेंडिंग वीडियो