जेल से गांजा, चाकू और खंजर जब्त

जेल से गांजा, चाकू और खंजर जब्त
जेल से बरामद प्रतिबंधित सामान।

Santosh Kumar Pandey | Updated: 09 Oct 2019, 06:14:35 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

केन्द्रीय अपराध जांच शाखा (CCB) ने बुधवार को परप्पन अग्रहार केन्द्रीय जेल पर छापा मार कर धारदार हथियार, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और गांजा जब्त किया है।

बेंगलूरु. केन्द्रीय अपराध जांच शाखा (सीसीबी) ने बुधवार को परप्पन अग्रहार केन्द्रीय जेल पर छापा मार कर धारदार हथियार, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और गांजा जब्त किया है।

गौरतलब है कि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की सहयोगी रहीं शशिकला नटराजन इसी जेल में बंद हैं। शशिकला को जेल में विशेष सुविधाएं प्रदान करने को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के बीच काफी विवाद भी हुआ था।
संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल के नेतृत्व में ६० पुलिस कर्मचारियों ने बुधवार तडक़े पांच बजे छापा मारा। जेल की सभी कोठरियों की जांच की गई। गांजा सेवन करने के पाइप, गांजा, तलवार, चाकू, खंजर, सिम कार्ड और दो मोबाइल फोन जब्त किए गए। जांच से पता चला है कि जेल के अंदर ही रह कर कुछ कैदी बाहर अपने साथियों की मदद से अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

कुछ दिन पहले गांजा को लेकर एक कैदी की हत्या कर दी गई थी। इसी तरह की कई शिकायतों के आधार पर संदीप पाटिल ने योजनाबद्ध तरीके से छापामार कार्रवाई की।

कैदियों को भोजन आदि सामान लेकर आने वाले रिश्तेदार मादक पदार्थ और तेजधार हथियारों की आपूर्ति करते हैं। संदीप पाटिल ने कई कैदियों से भी पूछताछ की और प्रतिबंधित सामान जेल तक पहुंचाने के तरीकों के बारे में जानकारी जुटाई। सीसीबी को पता चला है कि जेल के कुछ कर्मचारी रिश्वत लेकर प्रतिबंधित सामान अंदर जाने देते हैं।

इससे पूर्व संदीप पाटिल ने पुलिस महानिदेशक (जेल) एनएस मेघरिख को कार्रवाई के बारे में जानकारी दी जेल के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ करने की अनुमति मांगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned