scriptशादी के कार्ड में मिला ड्रग्स का जखीरा, कीमत पांच करोड़ | Drug smuggling, used to hide in marriage card | Patrika News

शादी के कार्ड में मिला ड्रग्स का जखीरा, कीमत पांच करोड़

locationबैंगलोरPublished: Feb 22, 2020 07:35:27 pm

बेंगलूरु हवाईअड्डे (Bangalore Airport) पर पांच करोड़ का ड्रग बरामद
केआइए (Kempegowda International Airport Bengaluru) से आस्ट्रेलिया भेजा जा रहा था प्रतिबंध ड्रग्स

शादी के कार्ड में मिला ड्रग्स का जखीरा

photo symbolic

बेंगलूरु. केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (KIA) पर केंद्रीय आबकारी विभग ने 10 किलो एफेड्रिन नामक नशीला ड्रग बरामद किया है जिसकी अनुमानित कीमत करीब 5 करोड़ रुपए है।

केंद्रीय आबकारी विभाग के उपायुक्त एमजे चेतन के अनुसार 14 फरवरी तथा 21 फरवरी को की गई कार्रवाई के दौरान ड्रग्स बरामद किया जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में 5 करोड़ रुपए है। ड्रग्स को केआइए से कुरियर के माध्यम से आस्ट्रेलिया के सिडनी भेजा जा रहा था।
ड्रग्स की तस्करी के लिए तस्करों ने एक अनूठी प्रणाली अपनाई थी। चेन्नई में किसी की शादी के बहाने आमंत्रण पत्र मुद्रित किए गए थे। आमंत्रण पत्र के दोहरे कवर के बीच इन नशीले पदार्थ की पाउडर फैलाई गई थी। हर आमंत्रण पत्र के दोहरे कवर में एफेड्रिन ड्रग की 120 ग्राम पाउडर फैलाई गई थी।14 फरवरी को ऐसे 43 तथा 21 फरवरी को 43 कुल 86 कुरियर कवर बरामद किए गए।
इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का पता लगाने के लिए राजस्व, आबकारी तथा कस्टम विभाग की संयुक्त टीम का गठन किया गया था। आबकारी विभाग ने एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में कुरियर कंपनी के प्रबंधन से भी पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार कुरियर कवर तमिलनाडु के मदुरै से बेंगलूर पहुंचा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो