मैसूर पैलेस व चामुंडी पहाड़ी तक सीमित रहेगा दशहरा महोत्सव

कोरोना के मद्देनजर सरकार कर रही विचार

By: Santosh kumar Pandey

Published: 08 Oct 2020, 03:00 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के कारण सरकार इस वर्ष दशहरा महोत्सव ( Dasara celebrations) को मैसूर पैलेस व चामुंडी पहाड़ी (Mysore Palace premises and Chamundi Hills) तक सीमित रखने पर विचार कर रही है। मैसूरु की पहचान बन चुका यह दस दिवसीय समारोह आम तौर पर मैसूरु के सभागारों, प्रदर्शनी मैदानों व अन्य विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाता है। लेकिन इस वर्ष कोरोना के कारण हालात बदले हुए हैं।

अधिकारियों के साथ बैठक

दशहरा महोत्सव को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलू (Health Minister B Sriramulu ) ने मैसूरु के उपायुक्त कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि दशहरा महोत्सव मैसूरु पैलेस और चामुंडी हिल्स तक ही सीमित रखने पर चर्चा हुई है। हालांकि, इस निर्णय को अभी मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा द्वारा अनुमोदित किया जाना है।

बैठक के दौरान श्रीरामुलू ने जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को एक दिन के भीतर कार्रवाई की व्यापक योजना पर निर्णय लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान कोविद -19 संबंधित दिशानिर्देशों की निगरानी के लिए एक तकनीकी समिति भी बनाई जाएगी।

मैसूरु में भी बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बता दें कि दशहरा महोत्सव की तैयारियों के बीच मैसूरु में कोरोना के संक्रमण में वृध्दि हो रही है। वृध्दि का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक अक्टूबर को जिले में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 34619 थी वहीं सात अक्टूबर को जिले में कुल मामलों की संख्या बढक़र 39590 हो चुकी है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned