scriptदशहरा गोल्ड कार्ड और पोस्टर का लोकार्पण | Dussehra Gold Card and Poster Release | Patrika News

दशहरा गोल्ड कार्ड और पोस्टर का लोकार्पण

locationबैंगलोरPublished: Oct 02, 2018 07:07:14 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

देवगौड़ा ने कहा कि दशहरा महोत्सव के स्मरण में जारी स्वर्ण कार्ड मंगलवार से ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएंगे

jainism

दशहरा गोल्ड कार्ड और पोस्टर का लोकार्पण

मैसूरु. दशहरा महोत्सव के दौरान विदेशी पर्यटकों और अभिजात्य वर्ग के लोगों को आकर्षित करने के लिए जिला प्रशासन ने सोमवार को मैसूरु दशहरा स्वर्ण कार्ड एवं पोस्टरों का लोकार्पण किया। जिला प्रभारी मंत्री जीटी देवेगौड़ा एवं प्राथमिक तथा माध्यमिक शिक्षा मंत्री एन. महेश ने वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में पोस्टर का लोकार्पण किया। देवगौड़ा ने कहा कि दशहरा महोत्सव के स्मरण में जारी स्वर्ण कार्ड मंगलवार से ऑनलाइन उपलब्ध हो जाएंगे।
इस कार्ड के धारकों को दशहरा महोत्सव के दौरान होने वाले विभिन्न आयोजनों एवं चयनित पर्यटन स्थलों पर नि:शुल्क प्रवेश की सुविधा मिलती है। कार्ड की कीमत पिछले वर्ष की भांति ही इस बार भी 3999 रुपए है और महोत्सव में शहर के आठ स्थलों पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को इस कार्ड की मदद से देखा जा सकेगा। देवेगौड़ा ने कहा कि मैसूरु महल परिसर में संगीत समारोह का मंच सजेगा जिसमें प्रख्यात गायक एसपी बालसुब्रमणयम, लाल गुडी कृष्णा, नरसिम्हालू वदिवेटी आदि अपनी प्रस्तुतियां देंगे।
विंटेज कारों के साथ गजराजों का कदमताल
दशहरा महोत्सव के अंतर्गत बेंगलूरु से मैसूरु पहुंची विंटेज कार रैली के साथ सोमवार को हाथी अर्जुन की अगुवाई में 12 दशहरा हाथियों ने चहलकदमी की। विंटेज कार रैली को यादगार बनाने के लिए कार और हाथियों के कदमताल की एक विशेष जुगलबंदी पेश की गई। हाथियों के नियमित अभ्यास वाले रास्ते पर सभी 12 हाथियों के साथ अलग लेन में विंटेज कारों का काफिला चल रहा था। हाथियों और कार यह रैली मैसूरु महल परिसर से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए बन्नीमंटपा ग्राउंड की ओर गई। विंटेज कार रैली में वर्ष 1920 से 1970 के दशक के बीच की करीब 50 कारें शामिल थी।
विंटेज कार रैली का आयोजन जिला प्रशासन ने पर्यटन विभाग एवं भारतीय ऐतिहासिक वाहन संघ के साथ मिलकर किया था। रविवार को इस कार रैली को बेंगलूरु में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने झंडी दिखाकर रवाना किया था। सोमवार को मैसूरु के प्रमुख मार्गों से होते हुए विंटेज कारों का काफिला चामंडी हिल्स पहुुंचा जहां सैंकड़ों लोग कारों के स्वागत के लिए खड़े थे।

युवा सम्मेलन का उद्घाटन
दशहरा महोत्सव में युवाओं को आकर्षित करने के मकसद से युवा समारम्भ का उद्घाटन रविवार रात हुआ। मानसगंगोत्री परिसर के ओपन एयर थियेटर में इसकी शुुरूआत हुई। जिला प्रभारी मंत्री जीटी देवगौड़ा ने बताया कि इस आयोजन में 42 विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो