scriptकर्नाटक : ई-कामर्स कंपनियां आवश्यक सामानों की ही कर सकेगी आपूर्ति | E-commerce companies will be able to supply only the essential goods | Patrika News

कर्नाटक : ई-कामर्स कंपनियां आवश्यक सामानों की ही कर सकेगी आपूर्ति

locationबैंगलोरPublished: May 10, 2021 08:49:28 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

सरकार ने संशोधित आदेश में कहा कि बैंक और बीमा कार्यालय भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ ही इस दौरान कार्य करेंगे

raipur lockdown extended news

बेंगलूरु. कर्नाटक में लॉकडाउन (Lockdown in Karnataka) के दौरान ई-कामर्स कंपनियां अब सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की ही होम डिलीवरी कर सकेंगी। इससे ऑफलाइन कारोबार करने वाले व्यापारियों को काफी राहत मिली है। कफ्र्यू की तरह लॉकडाउन के दौरान भी ऑनलाइन कारोबार करने वाली कंपनियों को चौबीसों घंटे होम डिलीवरी करने की अनुमति दी गई है। लेकिन, इन कंपनियों पर सामानों की आपूर्ति को लेकर पाबंदी नहीं होने के कारण खुदरा व्यापारी मांग कर रहे थे कि इन्हें सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की ही होम डिलीवरी करने की अनुमति हो।

रविवार को लॉकडाउन को लेकर जारी स्पष्टीकरण में सरकार ने लॉकडाउन के दौरान ई-कामर्स कंपनियों के कारोबार को भी सीमित दायरे में अनुमति देने की बात कही। राजस्व विभाग के प्रधान सचिव एन मंजुनाथ प्रसाद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ई-कामर्स के जरिए सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की बिक्री और होम डिलीवरी की अनुमति होगी। सरकार के नए आदेश पर व्यापारियों ने प्रसन्नता जताई है।

बैंकों में आधे कर्मचारी करेंगे काम
सरकार ने संशोधित आदेश में कहा कि बैंक और बीमा कार्यालय भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ ही इस दौरान कार्य करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो