scriptहासन में चुनाव के दौरान गड़बडिय़ों की होगी जांच : चुनाव आयोग | EC Will probe allegations in hasan elections | Patrika News

हासन में चुनाव के दौरान गड़बडिय़ों की होगी जांच : चुनाव आयोग

locationबैंगलोरPublished: May 10, 2019 08:08:04 pm

भाजपा के चुनाव एजेंटों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग के हासन लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान गड़बड़ी की शिकायतों पर जांच के आदेश देने से लोकनिर्माण मंत्री एचडी रेवण्णा पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

bangalore news

हासन में चुनाव के दौरान गड़बडिय़ों की होगी जांच : चुनाव आयोग

बेंगलूरु. भाजपा के चुनाव एजेंटों की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग के हासन लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान गड़बड़ी की शिकायतों पर जांच के आदेश देने से लोकनिर्माण मंत्री एचडी रेवण्णा पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।
हासन से भाजपा के प्रत्याशी ए. मंजू के चुनाव एजेंट ने चुनाव आयोग से धांधली की शिकायत की थी। उन्होंने लोक निर्माण मंत्री रेवण्णा के खिलाफ चुनाव प्रक्रिया में अवैध हस्तक्षेप करते हुए धांधलियों को प्रोत्साहित करने की शिकायत दर्ज की थी। शिकायत के अनुसार हासन लोकसभा क्षेत्र के होलेनरसीपुरा विधानसभा क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों में प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से ही अवैध मतदान किया गया है।
चुनाव आयोग ने शिकायत की जांच का दायित्व क्षेत्रीय आयुक्त टीके अनिल कुमार को सौंपा गया है। जिलाधिकारी प्रियंका मेरी फ्रांसिस ने होलेनरसीपुुरा पडुवलहिप्पे मतदान केंद्र में अवैध मतदान को प्रोत्साहित करने वाले तीन प्रशासनिक अधिकारियों को सेवा से निलंबित किया है। इस मतदान केंद्र की वीडियो रेकार्डिंग से मिले सबूतों के आधार पर जिलाधिकारी ने यह कार्रवाई की थी। इसी मतदान केंद्र में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा तथा उनके परिजनों ने मतदान किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो