शिक्षा मंत्री ने पीछा कर सरकारी बस को रोका

पूछा विद्यार्थियों को नहीं चढ़ाया

By: Sanjay Kulkarni

Published: 10 Jan 2021, 08:01 PM IST

बेंगलूरु. बस की प्रतीक्षा कर रहे स्कूली विद्यार्थयों के लिए स्टॉप पर बस नहीं रोकना सरकारी परिवहन निगम के कर्मचारियों के भारी पड़ गया। रोचक घटनाक्रम में रास्ते से गुजर रहे शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने अपने काफिले के साथ बस का पीछा किया और बस को रास्ते में रुकवाकर चालक को फटकारा।

बताया जाता है कि घटना तुमकूरु जिले के कोरटगेरे तालुक की है। शिक्षा मंत्री शनिवार को बेंगलूरु से तुमकूरु जिले के मधुगिरी जा रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि मधुगिरी जाने के लिए कई विद्यार्थी बस स्टॉप पर इंतजार कर रहे थे। विद्यार्थियों के आग्रह के बावजूद भीकर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरीटीसी) के बस चालक ने स्टॉप पर बस नहीं रोकी।

विद्यार्थियों को टालने के लिए बस चालक ने जानबझ कर स्टॉप से काफी दूर बस रोकी और सवारियों को उतारकर बस लेकर आगे बढ़ गया।शिक्षा मंत्री ने पूरा घटनाक्रम देखा तो बस का पीछा कर उसे रुकवाया। उसके पश्चात शिक्षा मंत्री ने बस चालक को फटकार लगाई और कहा कि विद्यार्थियों को बस में सवार होने से नहीं रोका जा सकता।

निर्धारित स्टॉप पर बस खड़ी कर ऐसे विद्यार्थियों को बस में सवार होने का अवसर देना चाहिए। स्थानीय डिपो प्रबंधक से बात कर शिक्षा मंत्री ने इस मार्ग पर अधिक बसें चलाने के निर्देश दिए। परिवहन निगम के अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned