scriptशिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने स्‍कूलों का दौरा किया | education-minister-visits-schools-before-regular-classe-restored | Patrika News

शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने स्‍कूलों का दौरा किया

locationबैंगलोरPublished: Dec 30, 2020 11:33:04 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

कर्नाटक में एक जनवरी से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट कॉलेज खोलने की तैयारियां पूरी

शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने स्‍कूलों का दौरा किया

शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने स्‍कूलों का दौरा किया

बेंगलूरु. कर्नाटक में एक जनवरी से स्कूलों को खोले जाने के मद्देनजर प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने बुधवार को कुछ विद्यालयों का दौरा किया और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कक्षाएं आयोजित करने के लिए तैयारियों की समीक्षा की।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंत्री ने कक्षाओं में किए गए इंतजामों का जायजा लिया और प्रधानाचार्य तथा शिक्षकों के साथ बातचीत की। उन्होंने कक्षाएं बहाल होने पर वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ऐहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए। राज्य में स्कूलों और इंटरमीडिएट कॉलेजों को खोलने की तैयारी चल रही है। कोविड-19 के कारण मार्च में इन संस्थानों को बंद कर दिया गया था।
सरकार ने 19 दिसंबर को एक जनवरी से दसवीं और पीयू-द्वितीय वर्ष (बारहवीं) के लिए कक्षाओं को बहाल करने का फैसला किया था। सरकार 15 जनवरी से पीयू प्रथम वर्ष की नियमित कक्षाएं भी बहाल करने और कक्षा छह से नौ के छात्रों के लिए ‘विद्यागम’ कार्यक्रम शुरू करने पर विचार कर रही है। इस कार्यक्रम के तहत कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए शिक्षक छात्रों के छोटे-छोटे बैच को पढ़ाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो