scriptआचार संहिता का असर,कैंटीनों में ढकी इंदिरा की तस्वीर | Effect of code of conduct, picture of Indira covered in canteen | Patrika News

आचार संहिता का असर,कैंटीनों में ढकी इंदिरा की तस्वीर

locationबैंगलोरPublished: Apr 03, 2018 06:04:06 am

आचार संहिता लागू होने के साथ ही अधिकारियों ने सरकार प्रायोजित इंदिरा कैंटीनों में लगी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तस्वीरों को भी ढक दिया है

इंदिरा कैंटीनों

बेंगलूरु. विधान सभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही अधिकारियों ने सरकार प्रायोजित इंदिरा कैंटीनों में लगी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तस्वीरों को भी ढक दिया है। इस कैंटीन की शुरूआत पिछले साल अगस्त में सिद्धरामय्या सर कार ने गरीब तबके को किफायती भोजन उपलब्ध कराने के लिए भी। पहले यह योजना सिर्फ बेंगलूरु तक सीमित थी लेकिन बाद में इसका विस्तार राज्य के दूसरे हिस्सों में भी किया गया।

नेताओं के फोटो लगे पोस्टर और चुनाव चिह्न हटाने के साथ ही चुनाव आयोग की ओर से गठित विशेष उडऩ दस्तों और निग रानी टीमों ने कैंटीनों के बाहर लगी इंदिरा की तस्वी रों को सफेद का गज से ढक दिया है। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने सोमवार को संवाददा ता सम्मेलन में कहा कि अब तक दीवारों पर लिखे १२ हजार ५३७ राजनीतिक संदेश, १७ हजार ६९३ पोस्टर और नेता ओं के ७ हजार ७११ बैनर सार्व जनिक और निजी स्थलों से हटा ए गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सार्वजनिक स्थल विरुणन निरोधक कानून के तहत अब तक ६ मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा बिना अनुमति ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग करने के मामले में ६ मामले भी दर्ज किए गए हैं जबकि मतदाताओं को उपहार देने के ममाले में ७ प्रकरण दा यर किए गए हैं।

१.२१ करोड़ रुपए बरामद
उन्होंने बताया कि आयोग ने अब तक १.२१ करोड़ रुपए नकद बरामद किए हैं। इसके अलावा भारी मात्रा में शराब, साडिय़ां और दूसरी सामग्री भी जब्त की गई हैं। राज्य में १ करोड़ २१ लाख ४७ हजार ५७० रुपए नकद, १३९ लीटर शराब, ४९.१७ लाख रुपए मूल्य का २.४६ किलो सोना, १६० लैपटॉप और ८ वाहन जब्त किए गए हैं। पिछले २४ घंटे के दौरान ८.५ लाख रुपए नकद और ५ वाहन जब्त किए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो