scriptबेंगलूरु में सादगी से मनाई गई ईद, मुख्यमंत्री ने दी बधाई | Eid celebrated with simplicity, Chief Minister congratulates | Patrika News

बेंगलूरु में सादगी से मनाई गई ईद, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

locationबैंगलोरPublished: May 25, 2020 09:53:21 pm

लोगों ने घर पर ही अदा की नमाज

ramadan_prayer.jpg
बेंगलूरु. गार्डन सिटी में सोमवार को लॉकडाउन के बीच ईद- उल- फितर का त्यौहार सादगी से मनाया गया। सीएम बीएस येड्डियूरप्पा ने मुस्लिम समुदाय को ईद बधाई दी। सीएम ने सभी लोगों का रमजान के महीने में घर पर ही नमाज पढऩे के लिए धन्यवाद भी किया।
बेंगलूरु में सोमवार को लोगों ने घरों में रहकर ही नमाज पढ़ी और मोबाइल फोन के जरिए लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज नहीं हुई और बाजारों में भी ईद की रौनक गायब रही।
मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से अपील की थी कि कोरोना वायरस महामारी के चलते वे सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें और घर पर ही नमाज अदा करें।

चामराजपेट स्थित ईदगाह मैदान पर हर साल ईद के मौके पर हुजूम उमड़ता था लेकिन सोमवार को सन्नाटा रहा। यहां पर पुलिस बल भी तैनात किया गया। सिटी मार्केट, शिवाजीनगर, मैसूरु रोड जैसे मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भी हर वर्ष की तरह त्यौहार का उत्साह नहीं दिखा। शिवाजीनगर जैसी तमाम इलाकों में सोमवार को गलियों में सन्नाटा पसरा था।
eidga_maidan_01.jpg
बनशंकरी निवासी हिदायतउल्लाह बताते हैं कि परम्परागत तरीके से ईद नहीं मनाई गई लेकिन इस बात की खुशी है कि इस बार गरीबों की ज्यादा मदद कर पाए। उन्होंने कहा कि ईद में कोई चहल पहल नहीं, कोई रौनक नहीं। ऐसा लगता है कि कुछ खास चीज गायब है। लॉकडाउन के नियमों का पालन किया। रिश्तेदार भी नहीं आए। इस बार कपड़े नहीं खरीदे गए। हां, जरूरतमंदों की मदद की। प्रदेश के अन्य जिलों में भी लोगों ने घरों में रहकर ईद का त्यौहार मनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो