scriptहिंसा में आठ सौ लोग थे शामिल, पुलिस की एफआईआर में खुलासा | Eight hundred people were involved in violence | Patrika News

हिंसा में आठ सौ लोग थे शामिल, पुलिस की एफआईआर में खुलासा

locationबैंगलोरPublished: Aug 13, 2020 04:38:59 pm

Bengaluru mob violence
हिंसा प्रभावित इलाकों में शांति
15 अगस्त की सुबह तक धारा 144 लागू

violence_18.jpg
.बेंगलूरु. सोशल मीडिया पर पोस्ट के बाद डीजे हल्ली व केजी हल्ली थानाक्षेत्र में भडक़ी हिंसा (Bengaluru mob violence) के मामले में पुलिस में दर्ज एफआईआर के अनुसार हिंसा में आठ सौ लोग शामिल थे। पुलिस ने हिंसा का आरोप सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों पर लगाया है।
दोनों थानों में दर्ज कुल सात एफआईआर के अनुसार हिंसक भीड़ घातक हथियारों के साथ हिंसा के लिए तैयार होकर आई थी। इतना ही नहीं, थाने पर हमला करने वाली भीड़ में दो सौ से तीन सौ लोग शामिल थे।
पुलिस के अनुसार भीड़ आरोपी को जान से मारना चाहती थी। भीड़ चाहती थी कि विवादित पोस्ट के आरोपी को उनके हवाले कर दिए जाए।

पुलिस के अनुसार हिंसक भीड़ का नेतृत्व पांच लोग कर रहे थे। हिंसा सुनियोजित थी। दंगाइयों ने सरकारी सम्पत्ति व आम जनों की सम्पत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया। इस दौरान पुलिसकर्मियों को भी निशाना बनाया गया। इस तरह की हिंसा की पुलिस को भी आशंका नहीं थी।
उधर, रैपिड एक्शन फोर्स ने गुरुवार को डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन इलाके में फ्लैग मार्च किया। इस इलाके में 15 अगस्त को सुबह 6 बजे तक धारा 144 लागू की गई है।

राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा है कि दंगा फैलानेवाले गद्दार हैं और इनसे सख्ती से निपटा जाएगा। दंगों को सुनियोजित बताते हुए अशोक ने कहा कि इनका मकसद हिंसा को अन्य हिस्सों में भी फैलाना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो