चुनाव आयोग के अधिकारियों ने रोका मुख्यमंत्री का काफिला

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के वाहन की जांच की लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 04 Apr 2019, 08:08 PM IST

बेंगलूरु. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के वाहन की जांच की लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि बेंगलूरु-हासन राजमार्ग पर चन्नरायपट्ण चेक-पोस्ट के पास मुख्यमंत्री के वाहन की जांच की गई। यह एक रूटीन जांच थी।

अधिकारी ने बताया कि यह जांच रोजाना नियमित रूप से चलती रहती है। आयोग यह सुनिश्चित करना चाहता है कि राजनीतिक दल, उनके नेता या उम्मीदवार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करें। इसी क्रम में मुख्यमंत्री और उनके काफिले के अन्य वाहनों की जांच की गई। आयोग की 3 सदस्य टीम ने सबसे पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के वाहन रेंज रोवर की जांच की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे काफिले के अन्य वाहनों की भी जांच कर लें और अगर कुछ संदिग्ध वस्तु मिलती है तो उसकी सूचना अपने आला अधिकारियों तक पहुंचाएं। दरअसल, मुख्यमंत्री अपने समर्थकों के साथ हासन के जद-एस उम्मीदवार प्रज्वल रेवण्णा के चुनाव प्रचार के लिए जा रहे थे। प्रज्वल रेवण्णा मुख्यमंत्री के भतीजे और लोकनिर्माण मंत्री एचडी रेवण्णा के बेटे हैं।

जब उनके वाहनों का काफिला चन्नरायपट्ण चेक पोस्ट के पास पहुंचा तो आयोग के अधिकारियों ने उसे रोका और मुख्यमंत्री के वाहन की जांच की। इसके बाद अन्य 14 वाहनों की जांच की लेकिन जब कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला तो काफिले को आगे जाने की इजाजत दे दी गई।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned