scriptशांतिपूर्ण तरीके से होंगे चुनाव: पुलिस आयुक्त | Elections will be peaceful: Police Commissioner | Patrika News

शांतिपूर्ण तरीके से होंगे चुनाव: पुलिस आयुक्त

locationबैंगलोरPublished: Apr 01, 2018 05:30:50 am

पुलिस आयुक्त टी.सुनील कुमार ने कहा कि 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण तरीके से मतदान होगा।

पुलिस आयुक्त टी.सुनील कुमार

बेंगलूरु. पुलिस आयुक्त टी.सुनील कुमार ने कहा कि 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण तरीके से मतदान होगा। उन्होंने शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक के बाद बताया कि पालिका के सीमा क्षेत्र में कुल २८ विधासनभा क्षेत्र हैं। चुनाव परिणाम की घोषणा होने तक शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर सप्ताह बैठक होगी।

सभी संभागों के पुलिस उपायुक्त और उप संभागों के सहायक पुलिस आयुक्त उन्हें हर दिन रिपोर्ट देंगे। हर संभाग के पुलिस उपायुक्त को सभी थानों के पुलिस निरीक्षकों और उप निरीक्षकों की बैठक कर चुनाव से संबंधित जानकारी देनी होगी। सुनील कुमार ने कहा कि चुनाव आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। शहर से बाहर जाने वाली सभी प्रमुख सडक़ों पर पुलिस चौकियां बनाकर वाहनों की तलाशी ली जाएगी। तुमकूरु रोड, ओल्ड मद्रास रोड, होसूर रोड, मैसूरु रोड और मागड़ी रोड पर चैक पोस्ट स्थापित किए गए हैं। सभी पुलिस थानांतर्गत नाकाबंदी कर भी वाहनों की तलाशी ली जाएगी।


उन्होंने कहा कि बेंगलूरु में संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों का पता लगाया जा रहा है। अति संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर एक प्रधान आरक्षक और दो आरक्षक तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वॉड और गश्ती दस्ते भी तैनात होंगे। सुरक्षा इंतजामों के लिए पांच हजार गृह रक्षकों की भी सहायता ली जाएगी।

चुनावी भागदौड़ के लिए फिट नहीं : अंबरीश
बेंगलूरु. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अंबरीश ने कहा कि विधानसभा चुनाव लड़ऩे के बारे में वे 2 अप्रेल को फैसला करेंगे। उन पर मण्ड्या विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे का दबाव बढ़ रहा है लेकिन उन्हें लगता है कि स्वास्थ्य संबंधी कारणों से ऐसा कर पाना संभव नही हो पाएगा।


उन्होंने यहां शनिवार को कहा कि संदलवुड तथा राजनीति में उन्होंने अपना दायित्व भली भांति निभाया है। इन दोनों क्षेत्रों के कारण ही उनके जीवन को नया आयाम मिला है। वे अब तक के अपने सफर से संतुष्ट हैं।
विधानसभा चुनाव लडऩे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य अब पहले जैसा नहीं रहा। सिंगापुर में चिकित्सा के बाद उन्हें दोबारा जिंदगी मिली है। लेकिन चुनावी भाग-दौड़ के लिए उनका शरीर अब पहले जैसा फिट नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो