हाथी की संदिग्ध हालत में मौत

मौके पर मिले बिजली के तार

मंड्या. मलवल्ली तहसील में मंगलवार को एक जंगली हाथी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार डी. हलसहल्ली गांव निवासी शिवाअम्मा ने धान के खेत में जंगली नर हाथी को मृत अवस्था में देखा। उसने खेत में काम करने आए किसानों को यह जानकारी दी। इस पर किसानों ने वन विभाग को सूचना दी।

वनविभाग अधिकारी राजू ने बताया कि मौका मुआयना करने पर पता चला है कि मृत हाथी से कुछ दूरी पर बिजली के तार पड़े थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद हाथी की मौत करंट लगने से हुई होगी। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु के कारणाों का पता चलेगा।
जंगली हाथी की मौत की सूचना मिलने पर हलगुर ग्रामीण थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। हाथी की मौत का पता चलने पर खेत में बड़ी संख्या में लोगों जमावड़ा लग गया। मलवल्ली तहसील के बशवणहल्ली गांव निवासी सिध्देगौड़ा को ४ दिसम्बर को खेत में बैलों को चराते समय गन्ना के खेत से निकल कर आए जंगली हाथी ने घायल कर दिया था। किसानों का कहना है कि मलवल्ली तहसील के आस-पास पहाड़ी क्षेत्र होने कारण हाथियों का आना जाना रहता है।

हाथी की संदिग्ध हालत में मौत
Yogesh Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned