scriptट्रेन में खाली बर्थ भी होगी यात्रियों को अलॉट | Empty berths will also be allotted to passengers in the train | Patrika News
बैंगलोर

ट्रेन में खाली बर्थ भी होगी यात्रियों को अलॉट

टीटीई को दी हैंड हैल्ड टर्मिनल

बैंगलोरJul 06, 2022 / 04:03 pm

Yogesh Sharma

ट्रेन में खाली बर्थ भी होगी यात्रियों को अलॉट

ट्रेन में खाली बर्थ भी होगी यात्रियों को अलॉट

बेंगलूरु. टीटीई को ट्रेन में खाली बर्थ का पता लगाना अब बहुत आसान हो जाएगा। इसके लिए दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेंगलूरु रेल मंडल ने 165 अपने टिकट निरीक्षकों को हैंड हैल्ड टर्मिनल (एचएचटी) वितरित किए हैं।
मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय बेंगलूरु में आयोजित संक्षिप्त समारोह में मंडल रेल प्रबंधक श्याम सिंह ने मंडल के 165 टिकट निरीक्षकों को हैंड हैल्ड टर्मिनल (एचएचटी) वितरित किए। उन्होंने बताया कि राजधानी, शताब्दी के साथ कुछ चुनिंदा ट्रेन में यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इससे ट्रेन रवाना होने के बाद ट्रेन में उपलब्ध खाली बर्थ (शायिका) प्रतिक्षारत यात्रियों को उपलब्ध कराना आसान हो जाएगा।
एचएचटी के उपयोग से यात्रियों को लाभ होगा। क्योंकि यह उनकी यात्रा के दौरान खाली बर्थों का शीघ्र आवंटन सुनिश्चित करेगा। रीयल-टाइम चार्टिंग से बर्थ के आवंटन में अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित होगी। यह यात्रा टिकट परीक्षकों के बीच बेहतर उत्पादकता मानदंड सुनिश्चित करेगा, क्योंकि टिकट जांच की प्रक्रिया काफी सरल हो जाएगी।
गौरतलब है कि हैंड हैल्ड टर्मिनल (एचएचटी) वर्ष 2019 में चलन में आई थी। उस समय तत्कालीन मंडल रेल प्रबंधक आर.एस.सक्सेना ने पहली खेप में राजधानी व शताब्दी एक्सप्रेस के टिकट निरीक्षकों को हैंड हैल्ड टर्मिनल (एचएचटी) उपकरण दिए थे।
युवक की धारदार हथियार से हत्या
मंड्या. नागमंगला तहसील में सोमवार रात को एक व्यक्ति की हत्या करने का मामला सामने आया है। नागमंगला वेल्लूर क्रॉस थाना पुलिस को मृतक परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार वेल्लूर निवासी सुनील कुमार (36) सोमवार रात घर पर खाना खाकर परिजनों के साथ बैठा था। किसी ने रात 8 बजे सुनीलकुमार को फोन कर संते मैदान में मिलने का कहकर बुलाया था। देर रात तक सुनील के घर पर नहीं लौटने पर परिजनों ने जाकर देखा तो रक्त रंजित शव मिला। सूचना देने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Bangalore / ट्रेन में खाली बर्थ भी होगी यात्रियों को अलॉट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो