सुनिश्चित करें, सहजता से चले गठबंधन सरकार

विधायकों से बोलीं सोनिया

By: Ram Naresh Gautam

Published: 24 May 2018, 05:09 PM IST

बेंगलूरु. यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी ने बुधवार को कांग्रेस के विधायकों से कहा कि उन्हेें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि राज्य में गठबंधन की सरकार सहजता से चले। कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले पार्टी विधायकों को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा कि अगर कोई समस्या है तो उसे बातचीत के जरिए सुलझाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार का देशहित में चलना काफी महत्वपूर्ण है। बताया जाता है कि बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें चुनाव परिणाम पर काफी आश्चर्य हुआ। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता विरोधी लहर नहीं थी फिर भी सिद्धरामय्या सरकार हार गई। हमें जनादेश को स्वीकार कर आगे बढऩा चाहिए। सोनिया ने विधायकों को होटल रखे जाने के लिए अफसोस जताया।

 

राहुल ने कहा, मंत्रियों की सूची करें तैयार
बेंगलूरु. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश के नेताओं को पार्टी के कोटे से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 21 नेताओं की सूची तैयार करने और आलाकमान से उसका अनुमोदन कराने के निर्देश दिए हैं। राहुल और सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं- मल्लिकार्जुन खरगे, सिद्धरामय्या, के सी वेणुगोपाल, डी के शिवकुमार आदि के साथ मंत्रिमंडल गठन को लेकर चर्चा की।

राहुल ने पार्टी नेताओं को 25 मई को कुमारस्वामी सरकार के विश्वास मत हासिल करने के बाद संभावित मंत्रियों की सूची के साथ दिल्ली आने के निर्देश दिए। पार्टी सूत्रों का कहना है कि आलाकमान चाहता है कि इस बार कुछ नए चेहरों को मंत्रिमंडल में मौका मिले, खासकर युवाओं को। साथ ही पार्टी वरिष्ठ नेताओं को भी मौका देने चाहती है ताकि गठबंधन की सरकार चलाने में दिक्कत नहीं आए।

पार्टी नेताओं का कहना है कि पार्टी नेताओं का दल शुक्रवार शाम अथवा शनिवार को राहुल और अन्य नेताओं से चर्चा करने के लिए दिल्ली जा सकता है। पार्टी नेताओं का एक तबका उपमुख्यमंत्री का दूसरा पद भी बनाने की मांग कर रहा है। कुछ नेताओं ने बैठक के दौरान भी इस मसले को उठाया। हालांकि, आलाकमान ने इस पर कोई सकारात्मक संकेत नहीं दिया। जद ध के साथ सत्ता में साझीदार को लेकर हुए समझौते के तहत कांग्रेस को उपमुख्यमंत्री सहित 22 पद मिले हैं।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned