बेंगलूरु में शादी से लौटा पूरा परिवार संक्रमित

- सभी अपार्टमेंट के लोगों को होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए। बावजूद इसके 9 मार्च को एक अपार्टमेंट के चार सदस्य मंदिर गए।

By: Nikhil Kumar

Updated: 19 Mar 2021, 11:26 PM IST

- मिले तीन नए कोरोना क्लस्टर

बेंगलूरु. राजधानी में कोरोना के दैनिक मामलों का ग्राफ एक हजार के करीब पहुंच गया है। बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका ने गुरुवार को शहर में तीन क्लस्टर मिलने और 15 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की है।

वार्ड संख्या नौ विद्यारण्यपुर में स्थित एक अपार्टमेंट में सात लोग कोविड पॉजिटिव निकले हैं। पालिका के अधिकारियों के अनुसार एक व्यक्ति 1 मार्च को केरल से लौटा। कोविड के लक्षणों के साथ वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परामर्श के लिए गया। 8 मार्च को कोविड की पुष्टि हुई। इसके बाद सभी अपार्टमेंट के लोगों को होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए। बावजूद इसके 9 मार्च को एक अपार्टमेंट के चार सदस्य मंदिर गए।

14 मार्च को लक्षण सामने आने के बाद सभी की 15 मार्च को कोविड जांच हुई। 16 मार्च को सभी पॉजिटिव निकले। इसी दिन अपार्टमेंट के सभी सदस्यों की जांच हुई। जांच में दो और लोग पॉजिटिव निकले। छह अपार्टमेंट में कुल 19 लोग रहते हैं। सभी मरीजों के प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स की गुरुवार को कोविड जांच हुई जिसकी रिपोर्ट अभी आनी है।

इस बार सभी संक्रमित निकले
एक अन्य मामले में शादी में शामिल होकर घर लौटे एक ही परिवार के सभी सदस्य संक्रमित हो गए। मामला वार्ड संख्या 10 के बीइएल लेआउट का है। एक परिवार दो मार्च को आर.टी. नगर में शादी में शामिल हुआ था। समारोह में शामिल एक व्यक्ति के पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने के बाद परिवार के सभी सदस्यों ने जांच कराई जिसमें एक सदस्य पॉजिटिव निकला। 15 मार्च को सभी सदस्यों की दोबारा जांच हुई। इस बार सभी संक्रमित निकले। बाथरूम में गिर जाने के कारण परिवार के एक सदस्य को एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि अन्य सदस्य होम आइसोलेशन में हैं।

एक ही परिवार में छह मामले
तीसरे मामले में यलहंका के वार्ड संख्या चार स्थित एक मकान में छह सदस्य संक्रमित निकले। कोविड वॉर रूम से 17 मार्च को दो लोगों के पॉजिटिव निकलने की सूचना पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए अगले दिन संक्रमित के घर पहुंची। परिवार में कुल नौ सदस्य हैं। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान परिवार के और चार सदस्यों के संक्रमित होने की सूचना लैब से मिली। संपर्क में आए लोगों की पहचान प्रक्रिया जारी है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned