मिट्टी के गणेश से सुरक्षित होगा परिवेश

मिट्टी के गणेश से सुरक्षित होगा परिवेश

Shankar Sharma | Publish: Sep, 09 2018 10:12:36 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

शहर के आनंद राव सर्कल पर इको फ्रेण्डली गणेश प्रतिमा के प्रति जागरूकता लाने के लिए जागरूकता अभियान रैली निकाली गई।

बेंगलूरु. शहर के आनंद राव सर्कल पर इको फ्रेण्डली गणेश प्रतिमा के प्रति जागरूकता लाने के लिए जागरूकता अभियान रैली निकाली गई। रैली मेंकांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव, कार्पोरेटर आरजे लता कंवर राठौड़ ने लोगों से गणेश उत्सव में इको फ्रेण्डली गणपति प्रतिमाएं ही पूजा में लेने की अपील की। रैली में गांधीनगर क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

तप रूपी अग्नि में शरीर को तपाएं
बेंगलूरु. यशवंतपुर जैन स्थानक में साध्वी अमित सुधा ने कहा कि पर्व पर्युषण के पावन पवित्र पलों में आज हमें ‘तप’ रूपी अग्नि से अपने शरीर को तपाकर आत्मा को शुद्ध बनाना है।


उन्होंने कहा कि जब आत्मा शुद्धता और पवित्रता को प्राप्त कर लेगी तब उसी तप से हमें अलौकिक ज्योति की प्राप्ति होगी। वही ज्योति मोक्ष महल का तीसरा द्वार खोल देगी। जीवन में तप का विशेष महत्व है। प्रभु महावीर ने अहिंसा, संयम और तप को त्रिवेणी संगम कहा है। यही धर्म उत्कृष्ट व मंगलमय है। साध्वी सौम्याश्री ने अंतगड़ सूत्र वाचन किया। साध्वी वैभवश्री ने गीतिका पेश की।

हे राम! मैं तुम्हे भूलूं नहीं...
बेंगलूरु. सीरवी समाज कर्नाटक ट्रस्ट की ओर से बलेपेट स्थित सीरवी समाज भवन में संत अचलाराम के चातुर्मास कार्यक्रम के तहत शनिवार को गुरु स्मृति कार्यक्रम संपन्न हुआ।


समाज की आराध्य आईमाता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन और स्तुति के साथ विशेष पूजा की गई। अध्यक्ष हेमाराम पंवार ने स्वागत किया। संत अचलाराम ने हे ! राम मैं तुम्हे भूलूं नहीं...की सुंदर स्तुति व प्रार्थना का संगीतमय वर्णन कराया। उन्होंने कहा कि हमारे भारत देश की संस्कृति अति उत्कृष्ट संकृति है। यहां छोटे बड़ों का आदर व सम्मान करते हैं। भजन मंडलियों ने भजन प्रस्तुति दी।


कार्यक्रम में वीरमराम सोलंकी, हिम्मताराम पंवार, कालूराम, वालाराम काग, जगदीश मुलेवा, तेजाराम राठौड़ सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे। पुजारी अन्नाराम महाराज ने स्तुति प्रस्तुत की। समाज के सचिव ओमप्रकाश बर्फा ने बताया कि ११ सितम्बर को फ्रीडर्म पार्क में ३९वां वार्षिक सम्मेलन होगा।

Ad Block is Banned