दिन में चुभती गर्मी के बाद शाम ढले तेज बारिश से नहाया शहर

दिन में चुभती गर्मी के बाद शाम ढले तेज बारिश से नहाया शहर

Ram Naresh Gautam | Publish: Apr, 17 2018 05:34:51 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

सुबह आसमान में काले बादल छाए हुए थे पर बाद में चिलचिलाती धूप निकलने के कारण बारिश की उम्मीद धुंधली हो गई

बेंगलूरु. तेज गर्मी और उमस से परेशान बेंगलूरुवासियों को सोमवार शाम हुई बारिश ने सुकून पहुंचाया। सुबह आसमान में काले बादल छाए हुए थे पर बाद में चिलचिलाती धूप निकलने के कारण बारिश की उम्मीद धुंधली हो गई। लेकिन शाम ढलते ही अचानक बदले मौसम ने पलटी मारी और तेज बौछारों से शहर भीगने लगा।

बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रात 8:30 बजे तक बेंगलूरु में औसत 20 मिमी, एचएएल में 10 मिमी बारिश दर्ज की गई। आंकड़ों के अनुसार बन्नेरघट्टा रोड, सिल्क बोर्ड जंक्शन, मडिवाला, मैसूरु रोड, मैजेस्टिक, शांति नगर, राजाजी नगर, यशवंतपुर सहित कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई, जिस कारण वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के इमरजेंसी विभाग के अनुसार रात 8:30 बजे तक महालक्ष्मी ले-आउट में तीन, जयमहल रोड, बेंसन टाउन और मैजेस्टिक के पास कामनहल्ली में पेड़ों की टहनियां टूट कर गिरने की 5 शिकायतें दर्ज की गईं। जिनका त्वरित कार्रवाई करते हुए निराकरण कर दिया गया।

बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद की निदेशक डॉ.गीता अग्निहोत्री ने बताया कि महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बने हवा के कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण कई दिन से प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है और अगले 48 घंटों तक जारी रहने की उम्मीद है। सोमवार को उत्तर कन्नड़ औरर हुब्ब्ली-धारवाड़ क्षेत्रों में 70 मिमी तक बारी बारिश हुई। बीदर, चामराज नगर, चित्रदुर्गा, दावणगेरे, गदग, हासन, कलबुर्गी, कोप्पल, मंड्या, कोलार, मैसूरु, रामनगर, तुमकुरु, उडूपी और यादगीर जिलों के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई।

----------

गैस रिसाव से आग लगी, महिला झुलसी
बेंगलूरु. नंदिनी लेआउट थानांतर्गत लग्गेरे चर्च स्ट्रीट स्थित मकान में सोमवार सुबह रसोई गैस सिलेंडर का रेग्युलेटर बदलते समय गैस रिसाव से आग लग गई। इस घटना में महालक्ष्मी (65) बुरी तरह झुलस गई। उन्हें विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती किया गया है। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू किया। पुलिस के अनुसार हादसे के दौरान मकान में जैसे ही आग फैली, परिवार के अन्य 5 सदस्यों ने बाहर निकल कर जान बचा ली। लेकिन रसोईघर में मौजूद महालक्ष्मी आग में फंस कर झुलस गईं। नंदिनी ले आउट पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned