कर्नाटक में साल के अंत तक हर पात्र नागरिक का होगा टीकाकरण: डॉ. के.सुधाकर

  • राज्य में अब तक 1.86 करोड़ डोज दी गई

By: Santosh kumar Pandey

Published: 21 Jun 2021, 05:28 PM IST

बेंगलूरु. स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ के सुधाकर (Medical Education Minister Dr.K.Sudhakar) ने कहा कि दिसंबर के अंत तक राज्य (Karnataka) के प्रत्येक पात्र नागरिक का टीकाकरण करने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को प्राप्त करना है और राज्य को कोविड -19 से मुक्त (free from Covid-19) बनाना है।

योग दिवस के मौके पर पत्रकारों से बातचीत में डॉ. सुधाकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्वरित टीकाकरण अभियान चलाने का सुझाव दिया है। सोमवार को योग दिवस पर हमने एक दिन में करीब 7 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। हमारा लक्ष्य दिसंबर के अंत तक प्रत्येक पात्र नागरिक का टीकाकरण करना और राज्य को कोविड-19 से मुक्त बनाना है।

4517 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

मालूम हो कि कर्नाटक में रविवार को नए कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हजार से कम रही। राज्य में 4517 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं राज्य में 8456 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव मामले 126813 हो गए। वहीं संक्रमण से 120 लोगों की मौत हो गई।

राज्य में पॉजिटिविटी दर रविवार को 2.58 प्रतिशत रही। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बेंगलूरु शहरी जिले में 933 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां 12 संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं शहर में 1902 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned