मुफ्त बस पास की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

मुफ्त बस पास की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Shankar Sharma | Publish: Jun, 15 2018 05:19:04 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के बैनर तले गुरुवार को मौर्य चौराहे पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं व विद्यार्थियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

बेंगलूरु. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के बैनर तले गुरुवार को मौर्य चौराहे पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं व विद्यार्थियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सभी वर्ग के विद्यार्थियों को मुफ्त बस पास दे ने की मांग की।

अभाविप के जयप्रकाश ने कहा, पूर्व मुख्य मंत्री सिद्धरामय्या के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार ने फरवरी में पेश प्रदेश बजट में प्राथ मिक विद्यालय से लेकर स्नात कोत्तर तक के सभी वर्गों के विद्यार्थियों को मुफ्त बस पास देने की घोषणा की थी।

इससे प्रदेश के ९.६० लाख से भी ज्यादा विद्यार्थी लाभान्वित होते। लेकिन मौजूदा सरकार ने फंड की कमी का हवाला देते हुए मुफ्त पास देने से मना कर दिया है। हालांकि रियायती दरों पर बस पास वितरण जारी रहेगा। मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में अभाविप ने प्रदर्शन तेज करने की चेतावनी दी है।

ऑटो मेटिक टिकट वेंडिंग मशीन ने दी यात्रियों को राहत
बेंगलूरु. रेलवे स्टेशन पर कतार में लगने की समस्या खत्म करने और समय की बर्बादी रोकने के प्रयासों के तहत साधारण श्रेणी के टिकट के लिए ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन से डिजिटल माध्यम को बढ़ावा दिया जा रहा है।


बेंगलूरु रेल मंडल के केएसआर बेंगलूरु सिटी स्टेशन सहित दो दर्जन से ज्यादा स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन लगाकर यात्रियों को कतार से बचाने के प्रयास किए गए हैं। स्टे शन परि सर में बेव जह लगने वाली भीड़ की समस्या से निजात मिली है, वहीं यात्रि यों का टिकट खरीदने के लिए लगने वाला समय भी बच रहा है। इन मशीनों के उपयोग से साधा रण श्रेणी के टिकट लेने वाले यात्रि यों को आसा नी से टिकट सुविधा प्राप्त हो रही है। साथ ही इनका उपयोग करने के लिए उपयोग में लेने वाले स्मार्ट कार्ड से टिकट बनाने वाले यात्री इनको रि चार्ज कर वाने पर 5 प्रतिशत अतिरिक्त लाभ प्राप्त होता है।

Ad Block is Banned