मतदान तो किया पर अब लौटें कैसे, कम बसेंं चलने से परेशानी

बस स्टॉप पर बैठे शहरवासी घंटों बसों का इंतजार करते देखा गया

बेंगलूरु. मतदान दलों और सुरक्षाकर्मियों को मतदान केंद्रों तक ले जाने के लिए अधिकांश सरकारी बसें चुनाव ड्यूटी के लिए इस्तेमाल होने के कारण शनिवार को आम लोगों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। बस स्टॉप पर बैठे शहरवासी घंटों बसों का इंतजार करते देखा गया। बेंगलूरु महानगर परिवहन निगम (बीएमटीसी) ने चुनाव में 1 हजार 500 बसों को लगाई थी जिसके कारण शनिवार को शहर में काफी कम बसों का परिचालन हुा जिसके कारण अपने गंतव्यों को जाने के लिए नागरिक कड़ी धूप में चौराहों घंटों परेशान होते रहे। कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) ने बीएमटीसी की कई बसें हासन, मैसूरु, रामनगर सहित अन्य कुछ जिलों के बीच चलाईं।

बीएमटीसी की बसें भी उपलब्ध नहीं होने के कारण शहर में लोगों को आने जाने में काफी परेशानी हुई। सरकारी बसों की अनुपलब्धता का सबसे ज्यादा फायदा ऑटो टैक्सी और कैब वालों के साथ ही निजी बस ऑपरेटरों ने भी जम कर उठाया। बीएमटीसी अधिकारियों के अनुसार रविवार से निगम निर्धारित संख्या में बसों का परिचालन शुरू कर देगा और नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

----------

51 मामले, 26 गिरफ्तार 60 लाख का माल मिला
बेंगलूरु. पश्चिम संभाग के उप्पारपेट, राज राजेश्वरी नगर, केपी अग्रहार, कामाक्षी पाल्या पुलिस ने 51 मामलों में 26 आरोपियों को गिरफ्तार कर 60 लाख रुपए मूल्य की सामग्री जब्त की है। डीसीपी रवि चन्नण्णवर के मुताबिक उप्पारपेट पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर 32 लाख रुपए के 1 किलो 17 ग्राम सोने के आभूषण, 1 किलो 250 ग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए है। 7 आरोपियों की गिरफ्तारी से 23 मामले सुलझे। इसी थानांतर्गत दो पहिया वाहन चुराने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर 10 लाख रुपए के 10 दो पहिया वाहन बरामद किए है।

ब्याटरायनपुरा पुलिस ने अपहरण तथा हत्या के मामले में लिप्त 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। राज राजेश्वरी नगर पुलिस ने धनंजय नामक आरोपी को गिरफ्तार कर 3 लाख 50 हजार रुपए के 7 दो पहिया वाहन जब्त किए। केपी अग्रहार पुलिस ने गणेश कुमार, भरत, गणेश, मंजुनाथ, रवित कुमार व राजू को गिरफ्तार कर 10 लाख 50 हजार रुपए के 255 ग्राम सोने के आभूषण, 4 किलो 500 ग्राम चांदी के आभूषण 2 एलईडी टीवी सैट तथा 1 लैपटॉप बरामद किया है।

ज्ञानभारती पुलिस ने मुबारक व मजहर खान को गिरफ्तार कर 1 लाख 50 हजार रुपए मूल्य के 9 मोबाइल दूरभाष तथा 1 बाइक बरामद की है। केंगेरी पुलिस ने अनिल, रघु तथा मादेश इन 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर 10 ग्राम सोने की चेन बरामद की है। कामाक्षीपाल्या पुलिस ने चोरी के मामले में अप्पाजी (39) को गिरफ्तार कर 49 हजार रुपए के सोने के आभूषण बरामद किए हैं।

Ram Naresh Gautam
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned