scriptCORONAVIRUS : तिब्बतियों के बारे में फेक मैसेज वायरल | fake message about tibet refugees going viral on whatsapp cause anger | Patrika News

CORONAVIRUS : तिब्बतियों के बारे में फेक मैसेज वायरल

locationबैंगलोरPublished: Mar 16, 2020 01:06:32 am

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

मैसूरु जिला एसपी ने दी चेतावनी, फेक मैसेज और अफवाह फैलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

CORONAVIRUS

CORONAVIRUS : तिब्बतियों के बारे में फेक मैसेज वायरल

बेंगलूरु. कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। मैसूरु जिले में तिब्बतियों के खिलाफ एक फर्जी मैसेज वायरल हो रहा है। अब मैसूरु के जिला पुलिस अधीक्षक ने इसका संज्ञान लिया है। एसपी सीबी रिश्यंत ने झूठी खबरें या अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।
एसपी ने रविवार को बताया कि वे एक वाट्सएप ग्रुप से फैलाए जा रहे उस मैसेज के बारे में जानते हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि बलैकुप्पे स्थित तिब्बती कॉलोनी के बाशिंदों से संपर्क नहीं रखा जाए क्योंकि वे चीन की सीमा पार कर आए हैं। एसपी ने कहा कि यह संदेश एकदम झूठा है और किसी को भी तिब्बतियों से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे कॉलोनी में दशकों से रह रहे हैं।
रश्यिंत ने लोगों को ऐसे झूठे संदेशों से बचने की सलाह देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के बारे में अफवाहें और झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिले में कई लोगों के हाल की में विदेश यात्राओं से लौटने की खबरें सामने आने के बाद उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को नियमों के अनुसार जांच के बाद क्वारंटीन में रखा जाएगा। आम लोगों को बिना वजह घबराने की जरूरत नहीं है।
एसपी ने कहा कि बड़ जमावड़े वाले तमाम कार्यक्रमों के आयोजकों से कहा गया है कि वे इन कार्यक्रमों का आयोजन कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दें। साथ ही आम लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरूक करने के लिए कार्यक्रम किए जा रहे हैं ताकि बीमारी का अनावश्यक प्रसार रोका जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो