scriptनतीजों की अफवाह से परेशान हुए शिक्षा मंत्री | fake news on puc exam results troubles education minister | Patrika News
बैंगलोर

नतीजों की अफवाह से परेशान हुए शिक्षा मंत्री

अनुसार जांच में गलत प्रश्न पत्र देने की पुष्टि के बाद कर्नाटक सिविल सेवा नियम 1957 के तहत तीनों को निलंबित किया गया है।

बैंगलोरJul 09, 2020 / 11:09 pm

Nikhil Kumar

नतीजों की अफवाह से परेशान हुए शिक्षा मंत्री

नतीजों की अफवाह से परेशान हुए शिक्षा मंत्री

बेंगलूरु. प्रदेश बोर्ड 12वीं यानी (पीयूसी – PUC) परीक्षा परिणामों को लेकर विद्यार्थी और अभिभावक दिन भर परेशान रहे। अंत में प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार को खुद खंडन करना पड़ा कि गुरुवार को नतीजे (puc exam results) आने की खबरें अफवाह हैं। अभिभावकों ने उन्हें गुरुवार सुबह से ही फोन करने शुरू कर दिए कि नतीजे आएंगे या नहीं। दिन भर वे ऐसे कॉल से परेशान रहे।

विभाग ने कभी भी गुरुवार को परिणाम घोषित करने की घोषणा नहीं की थी। मंत्री ने कहा कि पीयूसी परीक्षा परिणाम जुलाई के अंत में और एसएसएलसी परीक्षा के नतीजे अगस्त के पहले सप्ताह में आएंगे। हालांकि उन्होंने 20 जुलाई तक पीयूसी परीक्षा के नतीजे जारी होने की संभावना जताई।


गणित का गलत प्रश्नपत्र देने वाले तीन शिक्षक निलंबित

– एसएसएलसी परीक्षा

रायचूर. लोक शिक्षण विभाग के उप निदेशक बी. एच. गोनल ने प्रदेश बोर्ड 10वीं (एसएसएलसी) के गणित परीक्षा में विद्यार्थियों को गलत प्रश्न सेट देने के मामले में सिंधनुर तालुक के तीन सरकारी स्कूलों के तीन शिक्षकों को निलंबित कर दिया। गोनल के अनुसार जांच में गलत प्रश्न पत्र देने की पुष्टि के बाद कर्नाटक सिविल सेवा नियम 1957 के तहत तीनों को निलंबित किया गया है। गणित का पर्चा 27 जून को हुआ था।

Home / Bangalore / नतीजों की अफवाह से परेशान हुए शिक्षा मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो