किसानों की कर्ज माफी योजना सात-आठ माह में होगी पूरी

मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य के किसानों की कर्ज माफी योजना को अमल में लाने की प्रक्रिया सात-आठ महीनों में पूरी की जाएगी।

By: शंकर शर्मा

Published: 04 Apr 2019, 11:27 PM IST

बीदर. मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य के किसानों की कर्ज माफी योजना को अमल में लाने की प्रक्रिया सात-आठ महीनों में पूरी की जाएगी। कुमारस्वामी बीदर शहर के नेशनल कॉलेज परिसर में परवर्तन सम्मेलन में जेडीएस तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य के 44 लाख किसान परिवारों का कुल 45 हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ करने का फैसला लिया गया है। योजना को अमल में लाने के लिए पिछले नौ महीनों में दो किस्तों में कुल 11,120 हजार करोड़ रुपए जारी कर 15 लाख से अधिक किसानों के बैंक खातों में जमा लिया गया है। आने वाले सात-आठ महीनों में इस योजना का बाकी बचा हुआ पैसा भी किसानों के खातों में जमा करके योजना को अमल में लाने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।
कुमारस्वामी ने कहा बीदर जिले की ज्वलंत समस्या रही कारंजा निर्माण योजना की मांग को सकारात्मक स्पंदन करने विचार किए जाने का आश्वासन जताया और कहा कि बीदर जिले में सिंचाई योजना के लिए 400 करोड़ रखे गए है।


सांसद तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना अडोल्फ हिटलर से करते की। उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा चुने जाने के बाद जर्मनी का हिटलर सर्वाधिकार बन बैठा था। ठीक वही स्थिति प्रधानमंत्री मोदी की है। मोदी के ऐसे सभी प्रयासों के पीछे आरएसएस तथा बीजेपी का हाथ है।


कांग्रेस ने 60 सालों में क्या किया है ऐसा बार बार कहना ठीक बात नही है। केंद्र में कांग्रेस शासन के समय यदि देश में हरितक्रांति न हुई होती और अनाज के उत्पादन में बढ़ोतरी न की होती तो देश की जनता आज भी भूख से जूझ रही होती।खरगे ने कहा नरेंद्र मोदी देश को आजादी मिलने के बाद पैदा हुए हैं अगर वह आजादी से पहले पैदा हुए होते तो उन्हें कांग्रेस की साधनाओं के बारे में मालूम होता। देश की आजादी के लिए कांग्रेस के कई नेताओ ने जेल की हवा खाई है। खरगे ने मोदी व भाजपा से प्रश्न करते हुए कहा कि वे देश की आजादी के लिए जेल जाने वालों का कोई एक उदहारण तो बताएं।


इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारामय्या ने नरेंद्र मोदी के ‘अच्छे दिन’ और ‘मैं भी चौकीदार’ जैसे नारों पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने राज्य की 28 सीटों में से किसी भी सीट पर अल्पसंख्यक तथा पिछड़ा वर्ग को टिकट नहीं दिया है। ऐसा करने के लिए यड्यूरप्पा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद से तुरंत हटा देना चाहिए।सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री सी.एम. इब्राहिम ने जमकर केंद्र सरकार की आलोचना की। बीदर लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार ईश्वर खंड्रे ने संबोधित किया।मंत्री रहीमा खान, राजशेखर पाटिल, बड़प्पा काशमपुर, शिवानाद पाटिल, कांग्रेस नेता एच. के.पाटिल साहित अन्य उपस्थित थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned