scriptकिसानों को अब गन्ना ढुलाई की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा | Farmers will no longer have to face the problem of cane transportation | Patrika News

किसानों को अब गन्ना ढुलाई की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा

locationबैंगलोरPublished: Oct 13, 2019 05:30:27 pm

Good news for formers of karnataka: राज्य के किसानों के लिए एक अच्छी खबर है। अब उन्हें शीघ्र ही चीनी मिलों तक गन्ना पहुंचाने के खर्च से मुक्ति मिल सकती है।

किसानों को अब गन्ना ढुलाई की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा

किसानों को अब गन्ना ढुलाई की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा

बेंगलूरु. विधान परिषद में राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि मंड्या जिले के गन्ना उत्पादक किसानों की समस्याओं को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है। जिले में मंड्या शुगर तथा पांडवपुर चीनी मिल बंद होने से गन्ने की पेराई नहीं हो रही है। इसका शीघ्र ही समाधान किया जाएगा। जद-एस के श्रीकंठेगौड़ा की ओर से ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में मंत्री ने कहा कि एक वर्ष से अधिक समय से गन्ने की फसल खेतों में ही होने के कारण किसानों को नुकसान हो रहा है।
गन्ने की पेराई तमिलनाडु की चीनी मिलों में करने का प्रस्ताव सामने आया है। मंड्या से तमिलनाडु की चीनी मिलों तक गन्ने की ढुलाई खर्च की मांग किसान कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के साथ विचार-विमर्श कर ढुलाई का खर्चा दिया जाएगा। विपक्ष के कुछ सदस्यों ने मंड्या शुगर मिल शुरू करने की मांग रखी तो बसवराज होरट्टी ने कहा कि घाटे में चल रही इस मिल को बंद करना ही बेहतर होगा। इसका विरोध करते हुए श्रीकंठेगौड़ा ने कहा कि मिल बंद करने के बजाय इसका आधुनिकीकरण किया जा सकता है।
सहायता राशि का हमेशा दुरुपयोग
इस पर राजस्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस, जनता दल-एस या भाजपा तीनों सरकार के कार्यकाल के दौरान इस चीनी मिल को जितनी आर्थिक मदद दी गई है, उतने में तो तीन-चार नई चीनी मिल स्थापित की जा सकती थी। सहायता राशि का हमेशा दुरुपयोग हो रहा है यह सिलसिला रोकना होगा। हर बार इस मिल के लिए सहायता राशि जारी की जाती है, लेकिन हालात अभी तक नहीं सुधरे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो