बच्चे की हत्या के आरोप में सौतेला पिता गिरफ्तार

बेंगलूरु ग्रामीण जिले होसकोटे पुलिस ने एक बच्चे की हत्या मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है।

By: शंकर शर्मा

Published: 24 May 2018, 10:11 PM IST

बेंगलूरु. बेंगलूरु ग्रामीण जिले होसकोटे पुलिस ने एक बच्चे की हत्या मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार तावरकेरे निवासी राममूर्ति (२८) बेंगलूरु स्थित एक ई-कामर्स कंपनी में काम करता था। उसी कंपनी मे काम करने वाली ज्योति (२६) से विवाह कर लिया। ज्योति की यह दूसरी शादी थी।


पहले पति किरण कुमार से उसे सात साल का एक पुत्र गौतम भी था। राममूर्ति के माता-पिता को इस शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। वह राममूर्ति के लिए लडक़ी तलाश करने लगे थे, राममूर्ति ने यह बात ज्योति के सामने रखने पर उसने दूसरे विवाह के लिए अनुमति दी थी। फिर कुछ दिन बाद ज्योति ने राममूर्ति को विवाह नहीं करने के लिए कहा। उधर लडक़ी वाले राममूर्ति को दहेज में नकद राशि और कार देने वाले थे। उसी कारण राममूर्ति दहेज का लालच आ गया। उसने ज्योति की हत्या करने की योजना बनाई।

गत माह २० अप्रेल को ज्योति और गौतम को रामेश्वर मंदिर के पास ले गया। वहां तीनों भोजन करने बाद कुछ देर के लिए सो गए। राममूर्ति ने एक पत्थर ज्योति के सिर पर पटक दिया। गौतम की आंख खुल गई और वह भाग निकला। राममूर्ति ने गौतम का पीछा कर उसे पकड़ लिया और उसा गला घोंट कर हत्या कर दी।

कुछ देर बाद ज्योति को होश आया। उसे नागरिकों की सहायता से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। ज्योति को होश आने के बाद उसने होसकोटे पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई और पहले पति किरण कुमार पर सन्देह व्यक्त किया। पुलिस ने किरण को गिरफ्तार कर पूछताछ की। बाद में संदेह होने पर राममूर्ति को गिरफ्तार किया गया है।

ऑटो चालक की चाकू घोंप कर हत्या
बेंगलूरु. माईको लेआउट पुलिस थानान्तर्गत बुधवार तडक़े एक ऑटो चालक की हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार जे.पी. नगर के मारेनाहल्ली निवासी कुशाल (३०) ऑटो चलाता था। वह बुधवार तडक़े केद्रीय रेशम बोर्ड जंक्शन के पास यात्रियों की प्रतीक्षा कर रहा था। एक ऑटो में आए चार लोगों ने किसी बात पर कुशाल से झगड़ा किया और उसकी पिटाई कर चाकू को पेट में घोंप दिया। कुशाल नीचे गिर पड़ा और सहायता के लिए शोर मचाया।

होयसला गश्ती पुलिस कुशाल को एक निजी अस्पताल ले गई। जहां चिकित्सक ने जांच कर मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि ऑटो पार्किंग स्टैण्ड में ऑटो खड़ा करने के विषय को लेकर कुशाल और अन्य ऑटो चालकों के बीच कई बार झगड़ा हुआ था। पुरानी दुश्मनी के चलते कुशाल की हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned