महिलाओं को प्रशिक्षित करेगा महासंघ

सोजत महिला महासंघ की कार्यकारिणी घोषित

By: Yogesh Sharma

Published: 24 Dec 2020, 08:08 AM IST

बेंगलूरु. सोजत जैन महिला महासंघ की कर्नाटक शाखा की बैठक संस्थापक अध्यक्ष मंजू दिनेश लुंकड़ की अध्यक्षता में एम.जी.रोड स्थित टी. विला में हुई। बैठक में महासंघ के उद्देश्यों पर चर्चा की गई। संस्थापक अध्यक्ष मंजू दिनेश लुंकड़ ने बताया कि बैठक में सत्तर से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।

santosh lunkadseema

बैठक के दौरान उपस्थित महिलाओं ने आगामी वर्ष में अलग-अलग विषय पर सेमिनार आयोजित करने पर बल दिया। इस अवसर पर महासंघ से जुड़ी महिलाओं ने महिलाओं के लिए नए-नए व्यवसाय व उद्योग स्थापित करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने तथा बैंक की ओर से नए उद्यमियों व व्यवसायियों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी के लिए जल्द ही एक सेमिनार आयोजित करने को कहा।

shakuntalarekharakhi gadiya

बैठक के दौरान सोजत जैन महिला महासंघ की वार्षिक गोठ आयोजित करने पर भी विचार किया गया। वर्ष में एक बार महासंघ का राजस्थान ट्यूर आयोजित करने का निर्णय हुआ। उपस्थित महिलाओं ने राजस्थान ट्यूर का जोरदार समर्थन किया। संस्थापक अध्यक्ष लुंकड़ ने बताया कि कर्नाटक में प्रवास के दौरान हमारा राजस्थान से सम्पर्क कम होता जा रहा है। इसलिए अपने गृह शहर व गांवों में भ्रमण कराने का निर्णय हुआ है ताकि प्रवासियों की यादें हर समय ताजा रहें। सोजत निवासी व व्यवसायी रतनीबाई मेहता ने कहा कि बेंगलूरु में प्रवासित युवतियों में टेंलेंट की कमी नहीं है। सोजत जैन महिला महासंघ युवतियों के टेंलेंट को नई दिशा प्रदान करने में मदद करेगा।

neetu

बैठक में उपाध्यक्ष संतोष महावीर लुंकड़, महिला महामंत्री राखी विमल गादिया, मंत्री शकुंतला नरेन्द्र कांकलिया, सहमंत्री सीमा प्रकाश लुंकड़, कोषाध्यक्ष नीतू राजेश खारीवाल और सहकोषाध्यक्ष रेखा दिलीप नाहटा को मनोनीत किया गया। पूजा कांकलिया ने मंगलाचरण किया। आभार रतनीबाई मेहता ने जताया। बैठक में प्रेमा रांका, कंचन धारीवाल, सुनीता लुंकड़, ममता धारीवाल, ललिता कांठेड़, प्रिया मेहता उपस्थित थीं।

Yogesh Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned