बरसाती नालियों पर जाली लगाने का कार्य शुरू

बीआरटीएस मार्ग पर सडक़ के दोनों छोरों पर बारिश के पानी के आसानी से बहने की सुविधा उपलब्ध करने के लिए बीआरटीएस ने आखिरकार कार्रवाई की है।

By: शंकर शर्मा

Published: 03 Mar 2019, 10:46 PM IST

हुब्बल्ली. बीआरटीएस मार्ग पर सडक़ के दोनों छोरों पर बारिश के पानी के आसानी से बहने की सुविधा उपलब्ध करने के लिए बीआरटीएस ने आखिरकार कार्रवाई की है। पूरी तरह बंद हुई बरसाती नालियों पर जगह-जगह लोहे की जालियां लगाने का कार्य शुरू हो चुका है।

बारिश के पानी के बहाव के लिए निर्मित नालियों को सीमेंट का ढक्कन लगा कर पूरी तरह बंद किया गया था। सडक़ पर बहने वाले बारिश का पानी नालियों में बहने का मौका नहीं देने के कारण अवैज्ञानिक कार्य के बारे में जनता ने आपत्ति जताई थी। इस समस्या के बारे में बीआरटीएस को अवगत भी कराया गया था।


बीआरटीएस के उपमहाप्रबंधक बसवराज केरी ने बताया कि हुब्बल्ली में 22 किलोमीटर तथा धारवाड़ में तीन किलोमीटर सडक़ मार्ग के दोनों किनारों पर जगह-जगह बारिश का पानी बहने का मौका उपलब्ध कराया जा रहा है। वहां लोहे की जालियों को लगाने का कार्य जोरों से किया जा रहा है। बारिश का पानी किसी भी कारण सडक़ पर नहीं बहे यही हमारा उद्देश्य है।


अभी जालियों को लगाया जा रहा है। जालियों को लगाने के साथ सडक़ के बगल में स्थित गड्ढों को भी बंद कर समतल किया जा रहा है। इसके चलते बारिश का पानी जमा होने का मौका नहीं रहेगा। 2.5 गुणा 2.5 फीट लंबी जाली लगाने से पानी आसानी से नाली में बहेगा। बीआरटीएस की ओर से किम्स बस स्टॉप के अगल-बगल, केनरा होटल समेत कई जगहों पर इसे लगाया जा रहा है।

गांजा बेचने वाले छह लोग गिरफ्तार
बेंगलूरु. नंदिनी लेआउट पुलिस ने शुक्रवार को गांजा बेचने वाले 6 जनों को गिरफ्तार कर उनके पास से 11 किलो गांजा बरामद किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऑस्टिन टाउन निवासी श्रीनिवास (33), बर्नाड राज (31), उल्लाल उपनगर निवासी संगीत कुमार (32), श्रीरामपुर के सतीश (33), अग्रहार दासरहल्ली निवासी बैरेगौड़ा (27) तथा वाइटफील्ड निवासी नारायण (21) को गिरफ्तार किया गया है। वे ओडिशा से गांजा ला कर नंदिनी लेआउट थाना क्षेत्र के कुलीनगर तथा लक्ष्मीदेवी नगर क्षेत्र में बेचते थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned