script

विधानसभा चुनाव में मोदी और राहुल नहीं, सांप्रदायिकता और धर्मनिरपेक्षता के बीच मुकाबला : सिद्धू

locationबैंगलोरPublished: Jan 07, 2018 12:40:54 am

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा

cm siddu
चिकमगलूरु. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने शनिवार को कहा कि राज्य के आसन्न विधानसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव सांप्रदायिकता तथा धर्मनिरपेक्षता के बीच होगा। जनता सांप्रदायिक ताकतों के मंसूबों पर पानी फेर कर स्पष्ट बहुमत के साथ फिर कांग्रेस को सत्ता सौंपेगी।
यहां शनिवार को विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले चुनाव में मुकाबला चेहरों के बीच नहीं, सिद्धांतों के बीच होगी। चुनाव सिद्धरामय्या या बी एस येड्डियूरप्पा, नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी के बीच नहीं बल्कि धर्मनिरपेक्ष कांग्रेस तथा सांप्रदायिक भाजपा के बीच होगा। उन्हें पूरा भरोसा है कि जनता अगले चुनाव में सांप्रदायिक ताकतों को परास्त करेगी।
पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. जी. परमेश्वर से मतभेद के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि वे सरकारी कार्यक्रम जन-जन तक पहुंचाने के लिए राज्यव्यापी दौरा कर रहे हैं। उधर, डॉ. परमेश्वर संगठन की जड़ें मजबूत करने के लिए विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। ऐसे में मतभेद का सवाल ही पैदा नहीं होता।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन जिला, राज्य तथा केंद्रीय चुनाव समितियों में विचार-विमर्श के बाद किया जाता है। इस मामले में पार्टी का कोई भी नेता व्यक्तिगत स्तर पर फैसला नहीं करता है।
उनके दौरे में सरकारी पैसे के उपयोग को लेकर बीएस येड्डियूरप्पा के आरोप के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम में सरकारी पैसे का उपयोग नहीं किया जा रहा है। लेकिन कार्यक्रम में उमड़ रहा जनसैलाब देख कर भाजपा के नेताओं को अगले चुनाव में हार नजर आ रही है। इस बौखलाहट के कारण ही येड्डियूरप्पा अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं।
गत वर्ष के बजट में चिकमगलूरु में प्रस्तावित चिकित्सा शिक्षा कॉलेज के लिए अनुदान आवंटित नहीं करने पर उन्होंने कहा कि गत वर्ष के बजट में अनुदान का आवंटन संभव नहीं हुआ था लेकिन इस वर्ष इसका अवश्य ध्यान रखेंगे। सीएम ने कहा कि उन्होंने कभी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर प्रतिबंध लगाने की बात नहीं कही। उन्होंने कहा था कि कानून का उल्लंघन करने वाला कोई भी हो, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। बल्लारी जिले के भाजपा विधायकों को कांग्रेस में शामिल करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा प्रयास नहीं किया है। हमारी सरकार सक्षम है और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस स्पष्ट जनादेश के साथ सत्ता में वापसी करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो