हेसरघट्टा में ही फिल्म सिटी का निर्माण

फिल्म सिटी के लिए 150 एकड़ भूमि आवंटित की जाएगी।

By: Sanjay Kulkarni

Published: 13 Aug 2020, 10:42 PM IST

बेंगलूरु. कनकपुरा रोड स्थित देविकाराणी एस्टेट में फिल्म सिटी के निर्माण पर पर्यावरणविदों की आपत्तियों को ध्यान रखते हुए हेसरघट्टा में ही फिल्म सिटी के निर्माण किया जाएगा।उपमुख्यमंत्री डॉ सीएन अश्वथनारायण ने कहा कि हेसरघट्टा में बागवानी विभाग की 450 एकड़ भूमि है इसमें से फिल्म सिटी के लिए 150 एकड़ भूमि आवंटित की जाएगी। इस भूमि के लिए संपर्क सड़क के निर्माण के बाद यह भूमि हस्तांतरीत की जाएगी।

उन्होंने कहा की अभिनेता शिवराजकुमार ने लॉकडाउन के कारण कन्नड़ फिल्म उद्यम क्षेत्र को नुकसान तथा अन्य समस्याओं का जिक्र किया है। मंत्रिमंडल की आगामी बैठक में इन समस्याओं के समाधान पर विचार-विमर्श किया जाएगा। लॉकडाउन के बाद बेरोजगार हुए इस क्षेत्र के असंगठित दिहाड़ी कर्मचारियों के लिए विशेष पैकेज की मांग की गई है। ऐसे कर्मचारियों को श्रम विभाग के तहत लाकर सरकारी योजनाओं के माध्यम से हरसंभव सहायता की जाएगी। साथ में कन्नड़ फिल्म निर्माताओं के लिए सब्सिडी का भुगतान भी शीघ्र किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जीएसटी के कारण फिल्मों के टिकट शुल्क में वृद्धि की समस्या का भी समाधान किया जाएगा। संदलवुड अभी कई प्रशासनिक विभागों के साथ जुड़ा होने के कारण समस्याओं का शीघ्र समाधान नहीं हो रहा है लिहाजा इन समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए एक बोर्ड का गठन किया जाएगा। राज्य सरकार शीघ्र ही नई फिल्म नीति घोषित करेगी।

नवीन भाजपा का नहीं कांग्रेस का कार्यकर्ता

बेंगलूरु. हाल में फेसबुक पर जिस व्यक्ति की विवादित पोस्ट के कारण दंगे हुए वह भाजपा का नहीं कांग्रेस का कार्यकर्ता है। उपमुख्यमंत्री अश्वथनारायण ने यह बात कही।उन्होंने कहा कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने अधूरी जानकारी के आधार पर नवीन को भाजपा का कार्यकर्ता बताया है।

उन्होंने कहा कि दंगों में शामिल लोगों ने कई मकान तथा वाहनों को आग लगाई है। दंगाइयों से ही नुकसान की राशि वसूली जाएगी। एसडीपीआई की गतिविधियों की जांच की जा रही है। पूर्व मंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केजे जार्ज के साथ इन दंगों के अभियुक्त की तस्वीर की भी जांच की जा रही है। इस मामले में लिप्त किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned