किसान आत्म हत्या के कारणों का पता लगाए प्रशासन : सीएम

कुमारस्वामी ने बीस केएसआरटीसी बसों को झंडी दिखाई

By: Sanjay Kumar Kareer

Updated: 27 Sep 2018, 04:54 PM IST

मंड्या. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने जिले में किसानों की समस्या के साथ किसानों के आत्महत्या के कारणों का पता लगाकर रोकने, किसानों का विश्वास जीतने सहित अनेक मुद्दों पर चर्चा की। कुमार स्वामी बुधवार को मंड्या पहुंचे थे। उन्होंने जिला पंचायत सभागार में जिला अधिकारी मंजू व अन्य जिला पंचायत अधिकारी के साथ वार्ता की।

इसके बाद सरकारी महाविद्यालय परिसर में मुख्यमंत्री ने लोगों की सुविधा के लिए केएसआरटीसी की 20 बसों की पूजा कर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री के आगमन पर शहर के संजय सर्कल व जिला पंचायत कार्यालय के आस-पास जगह पर पुलिस सुरक्षा कड़े इंतजाम किए गए। इस अवसर पर उनके साथ सभा में लघु सिंचाई मंत्री सी.एएस. पुट्टराजू, परिवहन मंत्री डी.सी. तमण्णा, लोक निर्माण मंत्री एच.डी.मंत्री रेवण्णा, विधायक एम. श्रीनिवास, विधायक अंदानी गौड़ा भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने गत दिनों परिवार सहित सामूहिक आत्महत्या करने वाले किसान नंदीश के परिजनों को सांत्वना दी और मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख तथा कृषि विभाग की तरफ से 5 लाख रुपए की मुआवजा राशि के चेक प्रदान किए।

बुधवार को मंड्या जिले के एक दिवसीय प्रवास पर मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने शहर के महाविद्यालय परिसर में एक कार्यक्रम में केएसआरटीसी की 20 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय के कावेरी सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ प्रगति समीक्षा बैठक की।

जिले के सूखा प्रभावित तालुकों में शुरू किए गए राहत कार्यों की समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री ने बजट कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति समीक्षा की और योजनाओं को लागू करने के मार्ग में आ रही रुकावटों को दूर करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने शहर के प्रवासी मंदिर में जनता दर्र्शन कार्यक्रम में भाग लेकर आम लोगों की शिकायतों की सुनवाई की और जन समस्याओं को दूर करने के बारे में अधिकारियों को तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए।

Show More
Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned