पहले दिन राज्य भर में 30 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन पत्र

पहले दिन राज्य भर में 30 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन पत्र

Sanjay Kumar Kareer | Updated: 18 Apr 2018, 01:09:47 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

कांग्रेस ने चुनाव के लिए चयनित अपने उम्मीदवारों को बी फार्म वितरित करने शुरू कर दिए

बेंगलूरु. विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की 224 सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई। पहले दिन भाजपा, कांग्रेस, जद (ध) सहित कुल 30 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे।

चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार पहले दिन जहां राजधानी बेंगलूरु सहित विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कुल 18 निर्दलीय उम्मीदवारों के अलावा भाजपा, जनता दल (ध) और एसयूसीआइ के 2-2, कांग्रेस, सीपीआइ, आम आदामी पार्टी, जद (यू), सीपीएम तथा तथा स्वराज इंडिया पार्टी के 1-१ उम्मीदवार ने पर्चे भरे। बुधवार को बसव जयंती पर सरकारी अवकाश है। लिहाजा 19 अप्रेल को फिर पर्चे दायर किए जाएंगे।

इस बीच, सत्तारूढ़ कांग्रेस ने चुनाव के लिए चयनित अपने उम्मीदवारों को बी फार्म वितरित करने शुरू कर दिए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक निजी रिजोर्ट में चयनित उम्मीदवारों को बी फार्म प्रदान किए। फार्म लेने वाले उम्मीदवारों के फोटो भी लिए गए जिन्हें पार्टी आलाकमान के पास भेजा जाएगा।

वरिष्ठ विधायक एबी मलका रेड्डी बी फार्म लेने वाले पहले उम्मीदवार रहे। राज्स्व मंत्री कागोडु तिमप्पा के बीमार पडऩे की वजह से उनकी पुत्री ने पिता का बी फार्म प्राप्त किया। खास बात यह रही कि परमेश्वर ने अभिनेता से नेता बने अंबरीश को खुद फोन कर बी फार्म लेने को बुलाया और उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर आकर फार्म ले जाने की बात कही। नामांकन पत्र भरने के पहले दिन बहुत कम लोगों ने ही नामांकन पत्र भरे क्योंकि मंगलवार को शुभ दिन नहीं माना जाता है।

ससुर के लिए चुनाव प्रचार करेगी अभिनेत्री अमूल्या

बेंगलूरु. मुझे राजनीति की कोई समझ नहीं है लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में मैं मेरे ससुर रामचंद्रप्पा के लिए चुनाव प्रचार करूंगी। संदलवुड की अभिनेत्री अमूल्या ने यह बात कही।

अमूल्या के ससुर बीबीएमपी के पार्षद रामचंद्रा जो राजराजेश्वरी नगर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ऩा चाहते थे लेकिन टिकट नहीं मिलने पर मंगलवार को जद (ध) में शामिल हो गए।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में भाग लेने के पश्चात अमूल्या ने पत्रकारों को बताया कि अभी उनको राजनीति में कोई रुचि नहीं है। लेकिन और 5 वर्ष के पश्चात वह राजनीति को अवश्य आजमाना चाहती हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned