scriptForeign nationals must abide by the law: Reddy | विदेशी नागरिकों को कानून का पालन करना जरूरी | Patrika News

विदेशी नागरिकों को कानून का पालन करना जरूरी

  • पुलिस आयुक्त ने कहा कि सर्च वारंट लेकर छापा मारने पर 26 विदेशी पासपोर्ट बरामद हुए

बैंगलोर

Published: August 03, 2022 07:43:51 pm

नगर पुलिस आयुक्त सीएच प्रताप रेडडी ने कहा कि बेंगलूरु में बसे विदेशी नागरिकों को देश के कानून का पालन करना होगा वरना उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

उन्होंने शुक्रवार संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विदेशी नागरिकों को वीसा, पासपोर्ट या अन्य दस्तावेज अजनबियों को नहीं देने चाहिए। विदेशी नागरिकों को किराए पर मकान देते समय मकान मालिक को इसकी पूरी जानकारी स्थानीय पुलिस थाने में देनी होगी। उनका पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज लेकर अपने पास रखने होंगे। इस आदेश पालन नहीं करने पर मकान मालिकों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होगी।

विदेशी नागरिकों को कानून का पालन करना जरूरी
विदेशी नागरिकों को कानून का पालन करना जरूरी

उन्होंने कहा कि मानव तस्करी, जाली दस्तावेज बना कर विदेशी नागरिकों के वीसा और पासपोर्ट नवीकरण में सहायता करने वाले विदेशी नागरिक उगांडा के बोस्को कावेसी को डिपोर्ट कर फिर से प्रवेश नहीं देने के लिए प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि बोस्को कावेसी गत 2005 से 16 साल तक व्यक्तिगत लाभ के लिए अवैध रूप से बेंगलूरु में रहा था। उसने विदेशी नागरिकों कोजाली दस्तावेज देकर लाखों रुपए लिए थे। इस काम में उसकी सहायता करने वाले भारतीय नागरिकों और विदेशी नागरिकों की तलाश जारी है। बोस्को कावेसी को किराए पर मकान देने वाले के खिलाफ भी विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि सर्च वारंट लेकर छापा मारने पर 26 विदेशी पासपोर्ट बरामद हुए। उसमे 24 महिलाओं के पासपोर्ट शामिल हैं। 24 विदेशी नाग्रिकों के वीसा की अवधि खत्म हो चुकी है। एक लैपटॉप, ड्राइविंग लाइसेंस, बास्को कावेसी के नाम के चार बैंक पास बुक, प्रिंटर, कंप्यूटर और अन्य जाली दस्तावेज बरामद किए गए।

नहीं रही सफेद बाघिन वन्या
बेंगलूरु. बन्नेरघट्टा नेशनल पार्क (बीएनपी) की छह वर्षीय सफेद बाघिन वन्या नहीं रही। गुर्दे की समस्या के चलते वह कई दिन से बीमार थी और उसका इलाज चल रहा था। लेकिन, शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई। बीएनपी की ओर से जारी बयान के अनुसार वन्या के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई। वन्या पहली बार अप्रेल में बीमार पड़ी। रक्त जांच में परजीवियों की पुष्टि हुई थी। आगे की जांच के लिए आंत के नमूने जांच के लिए पशु स्वास्थ्य और पशु चिकित्सा जीवविज्ञान संस्थान, हेब्बाल भेजे गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.