scriptFormation of special team to investigate encroachments: Ashok | अतिक्रमणों की जांच के लिए विशेष दल का गठन : अशोक | Patrika News

अतिक्रमणों की जांच के लिए विशेष दल का गठन : अशोक

  • इसी भूमि पर अवैध रूप से बजरी का खनन किया जा रहा था

बैंगलोर

Published: April 01, 2022 11:08:48 am

बेंगलूरु. सरकार ने राज्य में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की जांच के लिए विशेष दल गठित करने का फैसला किया गया है। राजस्व मंत्री आर अशोक ने यह जानकारी दी।

विधान परिषद में मंगलवार को नियम 330 के अंतर्गत लाए गए प्रस्ताव के जवाब में उन्होंने कहा कि बेंगलूरु ग्रामीण जिले के देवनहल्ली तहसील के तलगेरे गांव के निकट सरकारी 234 एकड़ गोचर भूमि है। 15 लोगों को 16-16 एकड़ आवंटित करने के मामले की जांच भी इस दल को सौंपी गई है। हाल में स्थानीय जिलाधिकारी ने इस गांव का दौरा कर प्राथमिक रिपोर्ट तैयार की है।

अतिक्रमणों की जांच के लिए विशेष दल का गठन : अशोक

उन्होंने कहा कि इसी भूमि पर अवैध रूप से बजरी का खनन किया जा रहा था। अवैध खनन में लिप्त लोगों से 2 करोड़ 18 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है।
इससे पहले जनता दल एस के रमेश गौड़ा ने यह प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि यहां की सरकारी गोचर भूमि के कई लोगों ने फर्जी दस्तावेज तैयार किए हैं।
कांग्रेस के सदस्य पीआर रमेश ने कहा कि इसी भूमि में 30-40 फीट का गड्ढा खोदकर यहां फिल्टर बजरी की अवैध खदानें चलाई जा रही हैं। भवन निर्माण में ऐसी घटिया बजरी का उपयोग करना घातक है। यहां पर एक बार लोकायुक्त पुुलिस ने छापा भी मारा था।

मांग का समर्थन करते हुए भाजपा के सदस्य एन.रविकुमार तथा जनता दल एस के मरितिब्बेगौड़ा ने विशेष जांच दल का गठन करने की मांग की। राजस्व मंत्री ने सदन को आश्वासन दिया कि इस मामले की जांच भी इससे पहले गठित विशेष जांच दल के दायरे में शामिल की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.