पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने साझा की बचपन की यादें

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने साझा की बचपन की यादें

Shankar Sharma | Publish: May, 17 2019 11:19:24 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा है कि उन्होंने नौवीं कक्षा तक चप्पल नहीं पहनी थी और नंगे पैर घूमते थे, उनके पिता ने उन्हें तब टायर की चप्पल दिलवाई थी।

हुब्बल्ली. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा है कि उन्होंने नौवीं कक्षा तक चप्पल नहीं पहनी थी और नंगे पैर घूमते थे, उनके पिता ने उन्हें तब टायर की चप्पल दिलवाई थी।

कुंदगोल उपचुनाव के चलते यरगुप्पी गांव में कांग्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिध्दरामय्या ने कहा कि इसलिए उन्होंने शू भाग्य योजना को लागू किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि आपके पास हम शिवल्ली की पत्नी कुसुमा शिवल्ली को आशीर्वाद दें कहने के लिए आपके पास वोट मांगने आए हैं। यह चुनाव अचानक आया हुआ चुनाव है। बुरे लोग बहुत दिनों तक जीते हैं। अच्छे लोग बहुत दिन नहीं जीते।

शिवल्ली की मृत्यु से कुंदगोल क्षेत्र को भारी क्षति पहुंची है। मंत्री के तौर पर और चार वर्ष रहते तो यह क्षेत्र और बहुत विकास होता। उन्होंने कहा कि राजनीति में आने वालों में कुछ लोग समाज सेवा करते हैं तो और कुछ लोग लूटने को आते हैं। शिवल्ली कभी भी धन के पीछे नहीं पड़े।

कुर्सी कहां है वहां बैठना चाहिए हमें कुर्सी ढूंढऩी नहीं चाहिए। सिध्दरामय्या ने पूछा कि भाजपा वाले विकास के नाम पर वोट नहीं मांग रहे हैं परन्तु मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। लडक़ी को देखकर विवाह करना चाहिए उसकी मां का चेहरा देखकर विवाह किया जा सकता है क्या। इनके चेहरों को क्या हुआ है, इनमें क्या मान, मर्यादा है। भूखों को खिलाना चाहिए। येड्डियूरप्पा, जगदीश शेट्टर, नरेंद्र मोदी ने क्या एक किलो चावल तक मुफ्त में दिया है। जिस राज्य में भाजपा की सरकार है वहां क्या एक किलो चावल तक नि:शुल्क दिया है।


सिध्दरामय्या ने कहा कि शोभा करंदलाजे एक महिला हैं उन्हें अपने हाथों में चूडिय़ां हैं या नहीं इसे पहले देखना चाहिए। वे खुद चूडिय़ां नहीं पहनती तो हम क्यों पहनें।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned