scriptवोक्कलिगा विकास प्राधिकरण का गठन करें : कुमारस्वामी | Former chief minister wants vokkaliga development corporation | Patrika News

वोक्कलिगा विकास प्राधिकरण का गठन करें : कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Nov 24, 2020 08:26:43 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

त्याग तथा बलिदान के बावजूद इस समुदाय की लगातार अनदेखी

वोक्कलिगा विकास प्राधिकरण का गठन करें : कुमारस्वामी

वोक्कलिगा विकास प्राधिकरण का गठन करें : कुमारस्वामी

बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने वोक्कालिगा विकास प्राधिकरण का गठन करने की मांग रखी है।दासरहल्ली विधानसभा क्षेत्र के मल्लसंद्रा गांव में पार्टी कार्यालय के उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि केवल प्राधिकरणों के गठन से किसी समुदाय का विकास संभव नहीं है। केवल समुदायों को रिझाने के लिए प्राधिकरणों का गठन किया जा रहा है। ऐसे राजनीतिक फैसले में किसी समुदाय के विकास से अधिक इस समुदायों के वोट बटोरना ही वास्तविक लक्ष्य होता है।
इससे पहले गठित विकास निगमों की हालत किसी से नहीं छिपी है।उन्होंने कहा कि वोक्कालिगा समुदाय को बेंगलूरु शहर के विकास को योगदान को देखते हुए राज्य सबसे पहले वोक्कलिगा विकास प्राधिकरण का गठन करना था। समुदाय के त्याग तथा बलिदान के बावजूद इस समुदाय की लगातार अनदेखी की जा रही है।
उन्होंने कहा कि मराठा विकास प्राधिकरण का फैसला लेने के पहले सरकार को कन्नड़ संगठनों के नेताओं से संवाद कर इस बारे में स्पष्ट जानकारी देनी थी। अब सरकार इन संगठनों के विरोध प्रदर्शन को दबाने का प्रयास कर द्वेष फैलाने का प्रयास कर रही है।
उन्होंने कहा कि जनता दल एस के लिए आगामी बसवकल्याण तथा मस्की विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव से दूर रहना ही बेहतर होगा। धन-बल तथा सत्ता पर केंद्रित ऐसे चुनाव में समय व्यर्थ करने की आवश्यकता नहीं है। पार्टी को उपचुनाव की चिंता छोड़ कर अगले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू करनी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो