scriptपूर्व सीएम ने कहा, युवती को प्रोत्साहित करनेवाली ताकतों का पर्दाफाश हो | former CM said, the forces that encourage the girl should be exposed | Patrika News

पूर्व सीएम ने कहा, युवती को प्रोत्साहित करनेवाली ताकतों का पर्दाफाश हो

locationबैंगलोरPublished: Feb 22, 2020 04:43:37 pm

अमूल्या का पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करना निदंनीय
देश का सम्मान करना हमारा संवैधानिक दायित्व
राजनीति फायदा लेना चाहती है भाजपा

पूर्व सीएम ने कहा, युवती को प्रोत्साहित करनेवाली ताकतों का पर्दाफाश हो

पूर्व सीएम ने कहा, युवती को प्रोत्साहित करनेवाली ताकतों का पर्दाफाश हो

बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि अमूल्या का पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी करना निदंनीय है। इस मामले की समग्र जांच कर युवती को प्रोत्साहित करनेवाली ताकतों का पर्दाफाश किया जाना चाहिए।

जिला मुख्यालय रामनगर में उन्होंने कहा कि युवती क्या केवल प्रचार पाने के लिए ऐसी हरकत की है या जानबूझकर ऐसे नारे लगाए। इसकी जांच होनी चाहिए। लेकिन, किसी भी हालत में विरोध प्रदर्शन के नाम पर देश के खिलाफ नारे नहीं लगाए जा सकते हंै। देश के नागरिक होने के नाते इस देश का सम्मान करना हमारा संवैधानिक दायित्व है। लिहाजा ऐसे गैरजिम्मेदाराना लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
उन्होंने कहा , ऐसे संवेदनशील मामलों से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन करने वालों को विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। क्योंकि ऐसे ही विवाद की आड़ में समाज में खाइयां पैदा की जाती है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजक उनकी पार्टी का पार्षद इमरान पाशा था। लेकिन, जब युवती ने नारे लगाने शुरु किए तब पाशा ने तुरंत उस से माइक छीन लिया। इससे स्पष्ट होता है कि कार्यक्रम के आयोजक युवती की नारेबाजी का समर्थन नहीं कर रहे थे।
राजनीति फायदा लेना चाहती है भाजपा
उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता ऐसे भावनात्मक मामलों को अधिक प्रचार-प्रसार देते हुए अपने सरकार की प्रशासनिक विफलताओं को छिपाने का प्रयास कर रहे हंै। उन्होंने कहा कि जद-एस को भाजपा से देशभक्ति सीखने की आवश्यकता नहीं है। सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों के हाथ में देश का तिंरगा है न कि पाकिस्तान का झंडा है। लिहाजा भाजपा की ओर से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को देशद्रोही करार दिया जाना तार्किक नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो