जारकीहोली सीडी प्रकरण : कड़ियां जोड़ने में जुटी एसआटी

- सूत्रों का कहना है कि इस मामले में युवती के अलावा सात लोग शामिल हैं।

By: Nikhil Kumar

Updated: 17 Mar 2021, 11:35 AM IST

बेंगलूरु. पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली (Former Minister Ramesh Jarkiholi) की विवादास्पद सीडी के मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT- एसआईटी) को सौ करोड़ रुपए का सौदा विफल होने की जानकारी मिली है।

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में युवती के अलावा सात लोग शामिल हैं। उन्होंने मिल कर जारकीहोली से सौ करोड़ रुपए का सौदा करने की योजना बनाई थी। जारकीहोली इस सौदे को स्वीकार कर लेते तो सीडी बाहर आने की कोई संभावना नहीं थी। आरोपियों ने जारकीहोली को अपना शिकार बनाने के लिए दो नामचीन व्यक्तियों के जरिए संपर्क किया था।

ज्यादा धन के लालच में फंसे
आरोपियों को पहले ही प्रयास में करोड़ों रुपए प्राप्त करने में सफलता मिल गई तो उनके मन में भारी राशि प्राप्त करने का लालच पैदा हुआ। हालांकि, जारकीहोली ने सौदा करने से इनकार कर दिया तो उनके अरमानों पर पानी फिर गया। इसके बाद आरोपियों ने जारकीहोली के विरोधियों से भी संपर्क किया था।

युवती को बलि का बकरा बनाया
अब एसआईटी यह पता लगा रही है कि सीडी सार्वजनिक करवाने में क्या जारकीहोली के किसी राजनीति विरोधी का भी हाथ है? सीडी सार्वजनिक करने से रोकने के लिए उनसे वास्तव में कितनी राशि ली गई थी। अब तक की जांच से एसआइटी को इतना तो पता चल गया है कि युवती की इस मामले में कोई अहम भूमिका नहीं थी। उसे केवल बलि का बकरा बनाया गया। इतना ही नहीं आरोपियों ने अब युवती की जिंदगी को भी खतरे में डाल दिया है। एसआईटी अभी तक युवती का पता लगाने में विफल रही है।

Show More
Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned