श्वेतपत्र जारी करने में राज्य सरकार को किस बात का डर

सरकार ऐसी विषम स्थिति में भी लूट में व्यस्त है।

By: Sanjay Kulkarni

Published: 02 Aug 2020, 03:50 PM IST

यादगिर. कोरोना वायरस की चिकित्सा के लिए खरीदे गए सुरक्षा उपकरणों की खरीदी में करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री एचसी महादेवप्पा ने राज्य सरकार से इस मामले का पटाक्षेप करने के लिए श्वेतपत्र जारी करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक जिम्मेदार विपक्ष के नाते इस मामले की उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग कर रही है लेकिन राज्य ने अभी तक इस मांग को लेकर अपना रुख तक स्पष्ट नहीं किया है।अगर इस खरीदी में कोई गड़बड नहीं है तो राज्य सरकार को श्वेतपत्र जारी करने में क्या परेशानी है?उन्होंने कहा कि इस महामारी को रोकने में केंद्र तथा राज्य सरकार दोनों विफल रहें है।

राज्य में अधिकतर लोगों की मौत चिकित्सा नहीं मिलने के कारण से हो रही है। राज्य सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए निजी क्षेत्र के अस्पताल चिकित्सा देने से इनकार कर रहें है। जनता महामारी के साथ संघर्ष कर रही है लेकिन यह सरकार ऐसी विषम स्थिति में भी लूट में व्यस्त है।

शिवकुमार को भ्रष्टाचार पर बोलने का नैतिक अधिकार नहीं

चिकमगलूरु. कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस (केपीसीसी) के अध्यक्ष डीके शिवकुमार को भ्रष्टाचार पर बोलने का नैतिक अधिकार नहीं है। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री सीटी रवि ने यह बात कही।उन्होंने कहा कि शिवकुमार जैसे नेता का भ्रष्टाचार पर बात करना ही एक बहुत बड़ी विडंबना है।

नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या को उनके खिलाफ चल रहें लैंड डिनोटिफिकेशन के मामले में लिप्तता को लेकर सफाई देनी चाहिए। अगर नेता प्रतिपक्ष के पास भ्रष्टाचार को साबित करने के लिए पर्याप्त सबुत है तो उन्हें शिकायत दर्ज करनी चाहिए।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने दिए मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत

सुलिया. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष नलिनकुमार कटील ने यहां शनिवार को मंत्रिमंडल में विस्तार का संकेत देते हुए कहा कि तीन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। यहां के विधायक अंगारा को मंत्री बनाने के बारे में उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री राष्ट्रीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर फैसला करेंगे। हालांकि किसी को मंत्री बनाना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned