scriptचार पूर्व मुख्यमंत्री करेंगे सीएम का सम्मान | Four former chief ministers will honor CM | Patrika News

चार पूर्व मुख्यमंत्री करेंगे सीएम का सम्मान

locationबैंगलोरPublished: Feb 22, 2020 04:15:25 pm

पैलेस मैदान में २७ फरवरी को आयोजित होनेवाले मुख्यमंत्री बीएस येड्डियूरप्पा के जन्मदिन समारोह को यादगार बनाने की तैयारियां की जा रही हैं।

चार पूर्व मुख्यमंत्री करेंगे सीएम का सम्मान

चार पूर्व मुख्यमंत्री करेंगे सीएम का सम्मान

बेंगलूरु. पैलेस मैदान में २७ फरवरी को आयोजित होनेवाले मुख्यमंत्री बीएस येड्डियूरप्पा के जन्मदिन समारोह को यादगार बनाने की तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों का कहना है कि कार्यक्रम में राज्य के चार पूर्व मुख्यमंत्री सार्वजनिक जीवन में किए गए कार्य के लिए येडियूरप्पा को सम्मानित करेंगे। इस मौके पर एक पुस्तक का भी विमोचन होगा जिसमें येडियूरप्पा के बारे में विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के ७८ लेख होंगे।
इसके अलावा येडियूरप्पा के जीवन पर केंद्रित वृत्त चित्र, चित्र लेख भी लोकार्पित किए जाएंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे जबकि कृष्णा अध्यक्षता करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी एल संतोष पुस्तक का विमोचन करेंगे। येडियूरप्पा के करीबी सूत्रों का कहना है कि इस कार्यक्रम के जरिए यह दिखाने की कोशिश की जाएगी कि येडियूरप्पा पार्टी में फिलहाल अपने कद के अकेले नेता हैं। येडि के करीबी लोगों का कहना है कि पिछले साल जुलाई मेें पार्टी की सरकार बनने के बाद से संगठन के अंदर भी येडियूरप्पा को प्रतिकूल हालात का सामना करना पड़ा।
मंत्रियों के चयन में देरी, तीन उप मुख्यमंत्री सहित कई मसलों पर आलाकमान के रुख के कारण येडियूरप्पा को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सूत्रों का कहना है कि येडियूरप्पा इस आयोजन से पार्टी में अपनी स्थिति मजबूत करने के साथ ही खुद को वरिष्ठ राजनेता के तौर पर पेश करना चाहते हैं ताकि आलाकमान उनकी उपेक्षा न कर सके। सूत्रों का कहना है कि आयोजन की कमान विजयेंद्र संभाल रहे हैं, जिसे लेकर राजनीतिक हलकों में कौतूहल बना हुआ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो