scriptलिफ्ट गिरने से चार छात्राएं गंभीर रूप से घायल | Four schoolgirls seriously injured after falling elevator | Patrika News

लिफ्ट गिरने से चार छात्राएं गंभीर रूप से घायल

locationबैंगलोरPublished: Nov 13, 2018 09:00:36 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

अक्षरा (20), तनुश्री बोस (24), फलक पटेल (20) और इशिका (20) यहां दो सप्ताह की इंटर्नशिप करने आई थीं।

patrika samachar

लिफ्ट गिरने से चार छात्राएं गंभीर रूप से घायल

बेंगलूरु. हैदराबाद के एक नामचीन विधि कॉलेज की चार छात्राएं रविवार को यहां फ्रेजर टाउन स्थित एक अपार्टमेंट की लिफ्ट ढहने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गईं।

हैदराबाद में विधि स्नातक कार्यक्रम में दूसरे साल की छात्राएं अक्षरा (20), तनुश्री बोस (24), फलक पटेल (20) और इशिका (20) यहां दो सप्ताह की इंटर्नशिप करने आई थीं।
वे यहां फ्रेजर टाउन स्थित सिल्वर नेस्ट अपार्टमेंट में रह रही थीं। पुलिस के अनुसार बीती रात करीब 9:30 बजे वे अपार्टमेंट की लिफ्ट से तीसरे माले पर आ रही थीं, उसी दौरान लिफ्ट अचानक एक फ्लोर पर रुक गई।
तनुश्री लिफ्ट से बाहर निकलने लगी तो अचानक लिफ्ट की केबल निकलने से लिफ्ट वैल में तेजी से गिरने लगी। झटका खाकर तनुश्री लिफ्ट की छत पर गिर गई जबकि बाकी तीनों छात्राएं लिफ्ट के अंदर उसके फ्लोर पर गिर गईं। लिफ्ट पूरी रफ्तार से जाकर जमीन पर टकराई, नतीजतन चारों छात्राएं बुरी तरह घायल हो गईं।
घायल छात्राओं को आसपास के लोगों ने होसमत अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। छात्राएं हालांकि खतरे से बाहर बताई गई हैं लेकिन उन सभी को गंभीर चोटें आई हैं।

तनुश्री को सबसे गंभीर चोटें आई हैं और कई फ्रेक्चर के अलावा उसके चेहरे और नाक पर भी कट लगे हैं। उसे अभी आइसीयू में निगरानी के लिए रखा गया है और उसकी जल्दी ही कुछ सर्जरी की जाएंगी।
आकांक्षा के दाएं पैर में कई फ्रेक्चर हुए हैं और उसके बायेंं पैर की एड़ी का जोड़ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

उसकी सोमवार सुबह कई आपात सर्जरी की गइ्र हैं। इशिका को भी कई चोटें आई हैं और उसके दायें पैर की एड़ी में चोटें लगी हैं। अस्पताल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को इसकी सूचना दे दी।
घटना के बारे में जान कर छात्राओं के परिजन हैदराबाद से यहां आ गए हैं। पुलकेशीनगर थाना पुलिस ने सभी के बयान लिए हैं और हादसे के लिए जिम्मेदारी तय करने की प्रक्रिया पूरी कर रही है। जांच के बाद भवन निर्माता और रखरखाव के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो