दूषित पानी पीने से चौथी मौत

Shankar Sharma

Publish: Feb, 15 2018 10:26:05 PM (IST)

Bangalore, Karnataka, India
दूषित पानी पीने से चौथी मौत

जिले के भद्रावती तालुक के मैदोलालू गांव में प्रदूषित पानी पीने बाद बीमार करीब 50 लोगों में से और एक व्यक्ति की मौत बुधवार को हो गई।

शिवमोग्गा. जिले के भद्रावती तालुक के मैदोलालू गांव में प्रदूषित पानी पीने बाद बीमार करीब 50 लोगों में से और एक व्यक्ति की मौत बुधवार को हो गई। इसके साथ ही मृतकों की संख्या चार हो गई है। हुसैन एस. (७२) को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इससे पहले हनुमंतप्पा (४२), शिवप्पा (७५) और पंचकश्री (७२) की मौत हो चुकी है। गांव के प्रदूषित पानी के नमूनों में हैजे की पुष्टि हुई है। इसके बाद प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने गांव के पानी को हैजा प्रभावित घोषित किया है।

जिलाधिकारी डॉ. एम.लोकेश ने बुधवार को इसकी घोषणा की और कहा, प्रदूषित पानी पीने से जिन चार लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिवारों को प्रदेश सरकार दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देगी। गौरतलब है कि सोमवार को पानी पीने के बाद ४ लोगों की मृत्यु हो गई थी जबकि अन्य ५० लोगों को निजी व सरकारी अस्पतालों में भर्ती किया गया था। इनमें से सात की हालत गंभीर थी। अब भी कई लोगों का उपचार जारी है। मामला प्रकाश में आने के बाद जिला प्रशासन ने पानी के नमूनों को जांच के लिए भेजा था। पानी की आपूर्ति बंद कर दी गई है। गांव वालों को टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जा रही है।

समाजकंटकों को दी चुनाव में शांति बनाए रखने की चेतावनी
बेंगलूरु. धारवाड़ जिला पुलिस ने विधानसभा चुनाव में शांति बनाए रखने के लिए समाजकंटकों को नोटिस जारी कर थाने बुलाया है। अपराधियों से चुनाव के दौरान किसी आपराधिक गतिविधि में लिप्त नहीं होने का लिखित बयान लिया जा रहा है। थाने नहीं आने वाले अपराधियों को एनकाउंटर करने की चेतावनी दी गई है।


एक अनुमान के अनुसार जुड़वां शहर में करीब २,५८३ समाजकंटक हैं और इनकी सूची भी तैयार की गई है। सभी समाजकंटकों को नोटिस जारी करने और एनकाउंटर की चेतावनी पर एक ही दिन में ८०० समाजकंटकों ने थानों को जाकर लिखित बयान दे दिया है।


हुब्बली-धारवाड़ के पुलिस आयुक्त एम. एन. नागराज ने बताया कि अपराधी ही समाज का माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं लिहाजा उन्हें सार्वजनिक रूप से थाने में बुलवा कर लिखित बयान लिया जा रहा है। जो नहीं मानेगा उसे दंडित किया जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned