scriptफ्री कश्मीर की पोस्टर गर्ल को मिला वकील, अनीस पाशा तैयार | Free Kashmir poster girl gets lawyer, Anees Pasha ready | Patrika News

फ्री कश्मीर की पोस्टर गर्ल को मिला वकील, अनीस पाशा तैयार

locationबैंगलोरPublished: Jan 17, 2020 04:39:57 pm

मैसूरु विश्वविद्वालय में जेएनयू हिंसा (JNU violence) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मुक्त कश्मीर की तख्ती दिखाने के कारण देशद्रोह के आरोप का सामना कर रही विवि की पूर्व छात्रा नलिनी को कोर्ट में पैरवी के लिए दावणगेरे का एक वकील मिल गया है।

बेंगलूरु. मैसूरु विश्वविद्वालय में जेएनयू हिंसा (JNU violence) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मुक्त कश्मीर की तख्ती दिखाने के कारण देशद्रोह के आरोप का सामना कर रही विवि की पूर्व छात्रा नलिनी को कोर्ट में पैरवी के लिए दावणगेरे का एक वकील मिल गया है।
मैसूरु वकील संघ के नलिनी की पैरवी करने से इनकार कर देने के एक दिन बाद पीपल्स लायर्स गिल्ड, दावणगेरे के अध्यक्ष अनीस पाशा ने नलिनी की तरफ से न्यायालय में पैरवी करने की पहल की है।
जेएनयू के विद्यार्थियों व शिक्षकों पर हमले के विरोध में मैसूरु विश्वविद्यालय के मानस गंगोत्री परिसर में 8 जनवरी को हुए प्रदर्शन के दौरान नलिनी पर फ्री कश्मीर का नारा लिखी तख्ती दिखाने का आरोप है।
मैसूरु वकील संघ ने नलिनी का प्रतिनिधत्व नहीं करने का निर्णय किया है। नलिनी को अग्रिम जमानत दिलाने में मदद करने वाले वकील पृथ्वी किरण ने भी व्यक्तिगत कारणों से उसकी पैरवी करने से हाथ खींच लिया था। 9 जनवरी को नलिनी के खिलाफ पुलिस ने स्व-संज्ञान से देशद्रोह का केस दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो