परमेश्वर बोले, कानून-व्यवस्था बिगाडऩे की कोशिश को करेंगे विफल

परमेश्वर बोले, कानून-व्यवस्था बिगाडऩे की कोशिश को करेंगे विफल

Shankar Sharma | Publish: Sep, 06 2018 11:10:27 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने कहा कि प्रदेश की शांति, कानून एवं व्यवस्था में भंग डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का प्रयास जारी है।

बेंगलूरु. उप मुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने कहा कि प्रदेश की शांति, कानून एवं व्यवस्था में भंग डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का प्रयास जारी है। उन्होंने मंगलवार को तिलक नगर पुलिस थाने के नए भवन का उद्घाटन करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव करीब आ रहे हैं। राज्य की गठबंधन सरकार को बदमान करने के लिए कई तरह के षड्यंत्र रचने के अलावा साम्प्रदायिक दंगे कराने का प्रयास जारी है।

इसलिए सभी पुलिस आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक को असामाजिक गतिविधियों में लिप्त लोगों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है। विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में गिरफ्तार होकर जेल गए और फिर जमानत पर रिहा हुए अपराधियों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है।


सभी हिस्ट्री शीटर की हर माह परेड कराई जाए, खुफिया तरीके से इनकी गतिविधियों पर नजर रखें। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के सभी रिक्त पदों की भर्ती के लिए अधिक अनुदान जारी होगा। इस साल ७११ पुलिस उप निरीक्षक और ७,८१५ आरक्षकों की नियुक्ति की गई। हर साल रिक्त पदों की भर्ती होगी।

आपराधिक मामलों में लिप्त पुलिस अधिकारी हो या कांस्टेबल को पहले सेवा से निष्कासित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की छवि को बनाए रखने की जरूरत है। सरकार ने सभी पुलिस कर्मचारियों की समस्याएं हल कर दी हैं। प्रदेश में कुल ८९,००० पुलिस कर्मी हैं। उनमें ३९,००० पुलिस कर्मियों को आवास की सुविधा नहीं है। अगले दो सालों में आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

मंत्री के सरकारी मकान से चंदन पेड़ काटे
बेंगलूरु. शहर के सेवन मिनिस्टर कॉलोनी के छठे निवास के परिसर से दो चन्दन के पेड़ काटे गए हैं। पुलिस के अनुसार तस्कर चंदन की लकड़ी साथ ले गए हैं। यह आवास मंत्री प्रियांक खरगे को आवंटित है। हालांकि, वे अभी यहां रहते नहीं हैं। मकान में नवीनीकरण का कार्य चल रहा है। इस कॉलोनी में पुलिस की कड़ी सुरक्षा रहती है।

Ad Block is Banned