आदि चुंचनगिरी मठ की पदयात्रा में बही सहायता राशि की गंगा

आदि चुंचनगिरी मठ की पदयात्रा में बही सहायता राशि की गंगा

Shankar Sharma | Publish: Sep, 03 2018 11:12:39 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

शहर में रविवार को आदिचुंचनगिरी मठ के प्रमुख डॉ. निर्मलानंदनाथ स्वामी के नेतृत्व में निकाली गई पदयात्रा के पहले दिन कोडुगू जिले में बाढ़ प्रभावितों के पुनर्वास के लिए लाखों रुपए संग्रहित किए गए।

बेंगलूरु. शहर में रविवार को आदिचुंचनगिरी मठ के प्रमुख डॉ. निर्मलानंदनाथ स्वामी के नेतृत्व में निकाली गई पदयात्रा के पहले दिन कोडुगू जिले में बाढ़ प्रभावितों के पुनर्वास के लिए लाखों रुपए संग्रहित किए गए। आदिचुंचनगिरी के विजयनगर शाखा परिसर में आयोजित ‘कोडगिगागी नम्म कोडिगे’ (कोडगु जिले के लिए हमारा योगदान) पदयात्रा के आगाज से पहले मठ प्रमुख निर्मलानंदनाथ स्वामी ने कहा कि कोडुगू जिले के सैकड़ों वीर सैनिकों ने देश की रक्षा के लिए बलिदान दिया है।

वीरों की भूमि कोडुगू जिले का पुननिर्माण पूरे कर्नाटक का दायित्व है। उन्होंने कहा कि अभूतपूर्व प्राकृतिक आपदा के कारण आज पूरा कोडुगू जिला प्रभावित हुआ है। ऐसी स्थिति में हर व्यक्ति को इस कार्य में योगदान देना चाहिए।

इस अवसर पर गोविंदरानगर के विधायक वी. सोमण्णा ने 20 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करते हुए कहा कि वे आवश्यकता होने पर अधिक राशि देने के लिए तैयार हैं। विजयनगर के विधायक एम. कृष्णप्पा ने 25 लाख रुपए सहायता राशि सौंपी। पूर्व उपमहापौर एन. श्रीनिवास ने 5 लाख रुपए सौंपे। भाजपा नेता पूर्व उपमुख्यमंत्री आर. अशोक, स्थानीय पार्षद वागेश समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

पदयात्रा विजयनगर आदिचुंचनगिरी शाखा मठ से शुरू होकर शनि मंदिर, मागडी रोड होकर विजयनगर के मारुति मंदिर परिसर में पहुंची जगह-जगह पर लोगों ने उत्साह के साथ सहायता राशि दान कलशों में अर्पित की। पदयात्रा में विभिन्न समुदाय के धार्मिक नेता तथा विजयनगर गोविंदराजनगर क्षेत्र के सभी दलों के पार्षद शामिल थे। आदि चुंचनगिरी शिक्षा संस्थाओं में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों ने दानकलश लेकर पदयात्रा में लोगों से सहायता राशि संग्रहित की।


देवराज मूलचंद नाहर ट्रस्ट ने भी की मदद
तेरापंथ सभा के अध्यक्ष मूलचंद नाहर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल निर्मलानंद महास्वामी द्वारा कोडुगू में बाढ़ प्रभावितों के सहायतार्थ आयोजित पदयात्रा में शामिल हुआ। देवराज मूलचंद नाहर चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से एक लाख रुपए का चेक भेंट किया गया। इस अवसर पर ललित आच्छा, बिमल भंसाली, तरुण लोढ़ा, विक्रम सेठिया, आदि उपस्थित थे। स्वामी से आचार्य महाश्रमण के सान्निध्य में अहिंसा दिवस पर सान्निध्य प्रदान करने के लिए निवेदन किया।

Ad Block is Banned