scriptगौरी लंकेश हत्याकांड : हथियार खरीदने वालों से होगी पूछताछ | Gauri Lankesh assassination: will be questioned by those who buy arms | Patrika News

गौरी लंकेश हत्याकांड : हथियार खरीदने वालों से होगी पूछताछ

locationबैंगलोरPublished: Aug 25, 2018 08:48:07 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

तीन आरोपियों से गौरी लंकेश की हत्या में उपयोग हुई पिस्तौल खरीदी जाने का पता चला है

gauri lankseh

गौरी लंकेश हत्याकांड : हथियार खरीदने वालों से होगी पूछताछ

बेंगलूरु. पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) ने हिंदू संगठनों के पांच प्रमुख पदाधिकारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने का फैसला किया है। कुछ दिन पहले महाराष्ट्र की एसआइटी ने वैभव रावत, सुधन्वा, गोन्धालेकर, शरद कलास्कर समेत पांच पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर 15 पिस्तौल और बड़ी संख्या मेें कारतूस जब्त किए थे।
इनमें से तीन आरोपियों से गौरी लंकेश की हत्या में उपयोग हुई पिस्तौल खरीदी जाने का पता चला है। इसलिए कर्नाटक एसआइटी ने महाराष्ट्र एसआइटी के अधिकारियों से चर्चा के बाद आरोपियों को हिरासत में लेने का फैसला किया है। बताया गया है कि बरामद हुई 15 पिस्तौल गौरी लंकेश की हत्या के बाद खरीदी गई थीं। इन्हें जांच के लिए गुजरात में विधि विज्ञान प्रयोगशाला को भेजा गया है। एसआइटी का मानना है कि आरोपियों से पूछताछ करने पर गौरी लंकेश की हत्या में इस्तेमाल पिस्तौल का सुराग मिलने की संभावना है।
एसआइटी ने इस मामले में अभी तक 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पिस्तौल का पता लगने पर ही जांच समाप्त होगी। महाराष्ट्र एसआइटी अभी आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। कर्नाटक एसआइटी ने बॉडी वारंट पर इन आरोपियों को हिरासत में लेने की योजना बनाई है। बताया जाता है कि गौरी लंकेश की हत्या के बाद हिट लिस्ट में शामिल अन्य साहित्यकारों की हत्या के लिए उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र से 15 पिस्तौल खरीदी गई थीं।


दो सड़़क हादसों में 9 की मौत, 19 घायल
बेंगलूरु. तुमकूर जिले की सीमा पर सत्तापुर गांव के पास शुक्रवार सुबह एक लॉरी ने जीप को टक्कर मार दी, जिससे 6 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार वाइएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता श्रीधर नारायण के पुत्र के विवाह में भाग लेने तिम्मापुर गांव के कई लोग जीप में आंधप्रदेश के अनंतपुर जा रहे थे। सत्तापुर गांव के पास धर्मवरम से केले लेकर तेज गति में आ रही एक लॉरी ने जीप को टक्कर मार दी। जीप में सवार गोपाल रेड्डी (60), रवींद्र रेड्डी (40), वेंकटस्वामी (65), ओड्डी आंजनेयलू (35), गोल्ला आंजनेयलू (35) और वेंकप्पा (50) की मौत हो गई। 10 लोग घायल हो गए, जिन्हें तुमकूर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार लोगों की स्थिति चिंताजनक होने पर उन्हें बेंगलूरु के विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। पेनुकोंडा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

तीन की मौत, नौ घायल
कोलार जिले की मुलबागल तहसील के नल्लूरहल्ली गांव के पास गुरुवार रात दो कारों की भिड़ंत मेें तीन लोगोंं की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार बनाहल्ली निवासी श्रीनिवास (65) कोलार में रहने वाले एक रिश्तेदार की शादी में भाग लेने कार में परिवार के साथ जा रहे थे। नल्लूरहल्ली गांव के पास आंध्र प्रदेश से आ रही कार ने टक्कर मार दी। कार में सवार श्रीनिवास (70) उनकी पत्नी वेंकटलक्ष्मम्मा (65) और नवासी पल्लवी (12) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।
दूसरी कार में सवार बेंगलूरु के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र राहुल, राकेश, मधु कुमार, मनोज, भूमिका और श्रीनिवास जख्मी हो गए। उन्हें कोलार के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मनोज, भूमिका और अन्य एक व्यक्ति की स्थिति नाजुक होने पर उन्हें बेंगलूरु के निम्हान्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुलबागल ग्रामीण पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो